मनोज तिवारी का आरोप, गंभीर ने सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की

मनोज तिवारी का आरोप, गंभीर ने सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की

क्रिकेटर मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रणजी ट्रॉफी मैच में शनिवार को गौतम गंभीर के साथ बहस में उलझने वाले पश्चिम बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने रविवार को आरोप लगाया कि दिल्ली के कप्तान ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की थी।

तिवारी ने कहा, 'उसने (गौतम गंभीर ने) सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की। मैंने सौरव गांगुली से बात की और वह काफी निराश थे कि इस मामले में उनका नाम घसीटा गया। हम सौरव गांगुली के खिलाफ कभी कुछ चीज नहीं सहेंगे।' बंगाल के इस क्रिकेटर ने कहा, 'गौतम गंभीर सच नहीं बोल रहा। अगर मैंने वह किया है जो गंभीर ने कहा तो फिर मुझे पर 40 और उस पर 70 प्रतिशत जुर्माना क्यों लगा।'

क्यों भिड़ गए थे गंभीर और तिवारी?
दिल्ली और बंगाल के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान पर रणजी ट्रॉफी मैच के तीसरे दिन शनिवार को गंभीर और तिवारी मैच के दौरान लगभग भिड़ गए थे और मामले को शांत करने के लिए अंपायर के श्रीनाथ को हस्तक्षेप करना पड़ा। मैच रैफरी ने दिन का खेल खत्म होने के बाद दोनों खिलाड़ियों को सुनवाई के लिए तलब किया था। बुच ने कहा कि विस्तृत रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी गई है और अब सजा पर फैसला किया जाएगा।

मनोज तिवारी ने कहा, 'मुझे छींटाकशी से कोई समस्या नहीं है, लेकिन किसी की मां के बारे में गलत बोलना सही नहीं है।' यह घटना शनिवार को बंगाल की दूसरी पारी के आठवें ओवर के दौरान हुई जब मनन शर्मा की गेंद पर पार्थसारथी भट्टाचार्य आउट होकर पवेलियन लौटे। तिवारी इसके बाद कैप पहनकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे। तिवारी ने गार्ड लिया और वह स्ट्राइक लेने के लिए तैयार थे, लेकिन उन्होंने गेंदबाज को रोका और ड्रेसिंग रूम से हेलमेट मंगवाया, क्योंकि दूसरे छोर से तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के खिलाड़ियों को लगा कि यह जानबूझकर समय बर्बाद करने की रणनीति है। मनन ने इसके बाद तिवारी से बहस की और उन्होंने उसे अपना काम करने को कहा। अचानक पहली स्लिप में खड़े गंभीर आगे आ गए और उन्होंने बंगाल के कप्तान को अपशब्द कहे, जिन्होंने इसका जवाब दिया।