पूर्व पाक कप्तान सलमान बट्ट, कोहली के साथ हुए बर्ताव के लिए बीसीसीआई पर भड़के, video

सलमान ने कहा कि हालांकि बोर्ड का विराट को हटाने का तरीका जरूर गलत रहा, लेकिन यह निर्णय समझ में आता है. जो भी आखिरी में हुआ, वह समझ में आता है

पूर्व पाक कप्तान सलमान बट्ट, कोहली के साथ हुए बर्ताव के लिए बीसीसीआई पर भड़के, video

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट

खास बातें

  • सम्मानजनक फैसला लेना था बीसीसीआई को-बट्ट
  • विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक
  • ...लेकिन एक कप्तान का फैसला सही है
नयी दिल्ली:

जहां एक तरफ भारत के पूर्व दिग्गज मदन लाल और विराट के कोच राजकुमार शर्मा ने बीसीसीआई के कोहली के प्रति बर्ताव पर नाराजगी जाहिर की है, तो वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट् (Salman Butt) भी बीसीसीआई पर बुरी तरह भड़क उठके हैं. हालांकि, बट्ट ने कहा कि यह फैसला प्रत्याशित था और लग रहा था कि होगा, लेकिन अगर सेलेक्टर्स नेतृत्व में बदलाव करना चाहते थे, तो इसका तरीका और बेहतर हो सकता था. खासकर यह देखते हुए कोहली भारत के महानतम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: कोहली की गई वनडे की कप्तानी तो PAK का यह दिग्गज चौंका, बोला अब टेस्ट की भी जाएगी ..

बट्ट ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बीसीसीआई कोहली को कप्तानी से हटाना नहीं चाहता था, लेकिन व्हाइट-बॉल के फॉर्मेटों में दो अलग-अलग कप्तान होना भी समझदारी वाली बात नहीं है. लेकिन अगर इस प्रक्रिया में कोई पक्ष व्यथित नहीं होता, तो  ज्यादा बेहतर होता. 

पूर्व कप्तान बोले कि रिपोर्ट ऐसी आ रही हैं कि कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए दो दिन का समय दिया गया था. आपको यह देखना है कि  विराट ने देश के लिए क्या किया है. यह प्रक्रिया और ज्यादा सम्मानजनक होनी चाहिए थी. एक तरफ आपका बोर्ड है, तो दूसरी तरफ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 


यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे "हटाने के फैसले" से विराट कोहली को दूर रखा गया, inside Story

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सलमान ने कहा कि हालांकि बोर्ड का विराट को हटाने का तरीका जरूर गलत रहा, लेकिन यह निर्णय समझ में आता है. जो भी आखिरी में हुआ, वह समझ में आता है और व्हाइट-बॉल के दो अलग फॉर्मेटों में दो कप्तान नहीं होने चाहिए. पूर्व लेफ्टी बल्लेबाज ने कहा कि इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान जो. रूट इंग्लैंड के लिए वनडे खेलता है, लेकिन वनडे कप्तान इयॉन मोर्गन ही बने हुए हैं. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया में हैं, जहां फिंट वनडे और टी20 की कप्तानी करते हैं, तो फिंच के सभी फॉर्मेट में खेलने के बाद पैट कमिंस टेस्ट कप्तान हैं.