आईपीएल 8 : इन पांच युवाओं में दिखा है दम

नई दिल्ली:

आईपीएल को उभरते हुए सितारों के लिए बेहतरीन मंच माना जाता है और यह इस सीजन में साफ जाहिर हो रहा है। एक नजर उन पांच खिलाड़ियों पर जिन्होंने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है और भविष्य को लेकर उम्मीदें जगाई हैं।

दिल्ली के खिलाफ राजस्थान को जीत दिलाने में अहम योगदान रहा दीपक जगबीर हुड्डा का। पहले चार ओवरों में किफायती गेंदबाजी के बाद में बल्लेबाज़ी करते हुए नाजुक मौके पर 25 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के की मदद से 54 रन बना दिए। बड़ौदा के हुड्डा अभी 20 साल के नहीं हुए हैं...और उनमें एक ऑलराउंडर की सारी खूबियां नजर आ रही हैं।

पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा अब तक मिले मौकों पर खुद को साबित करने वाले गेंदबाज़ रहे हैं। मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने रोहित शर्मा को खाता भी नहीं खोलने दिया। चार ओवर में महज 12 रन खर्च करके एक विकेट के साथ संदीप ने दिखाया कि बड़े मुक़ाबलों का दबाव उन्हें बिखरने नहीं देता।

20 साल के श्रेयस अय्यर की टीम भले अब इस सीजन में कोई मुक़ाबला नहीं जीत सकी हो, लेकिन श्रेयस अय्यर ने अपनी प्रतिभा से बहुतों को प्रभावित किया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ और लेग ब्रेक गुगली गेंदबाज़ श्रेयस अय्यर के कदम अगर नहीं डगमगाए तो आने वाले दिनों में उनका जलवा और भी दिखेगा।

पंजाब के अनुरीत सिंह इस सीजन में कहीं ज्यादा परिपक्व गेंदबाज़ के तौर पर उभरे हैं। दो मैचों में पांच विकेट के साथ वे अब तक के सबसे कामयाब गेंदबाज़ों में शुमार हैं हालांकि लाइन लैंथ पर अभी भी उन्हें काफी ध्यान देने की जरूरत है।

इन युवा खिलाड़ियों की सूची में कोलकाता के सूर्य कुमार यादव का नाम भी शामिल है, जो कोलकाता की पहली जीत के हीरो साबित हुए थे। मुंबई के खिलाफ आखिरी मौके पर उनकी जोरदार बल्लेबाज़ी के चलते कोलकाता जीती थी। उन्हें मौजूदा समय के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाज़ों में गिना जाता है, लेकिन उन्हें अपने पांव सही ढंग से जमाने होंगे, तभी जाकर निकट भविष्य में वे टीम इंडिया की ओर से खेल सकते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com