कानपुर में टीम इंडिया की हार के ये रहे पांच प्रमुख कारण

कानपुर में टीम इंडिया की हार के ये रहे पांच प्रमुख कारण

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका को भारत में आए दो हफ्ते हो गए हैं और टीम इस यादगार सीरीज़ बनाने के मिशन पर है। टी20 सीरीज़ जीतने के बाद टीम ने अपना पहला वनडे मैच भी जीत लिया है। एक नज़र डालते हैं वो पांच कारण, जिससे कानपुर में टीम इंडिया हारी...

1. डेथ ओवरों में हुई मौत - टीम इंडिया ने द. अफ्रीका के बल्लेबाज़ों को काफी हद तक काबू में रखा था, लेकिन आखिरी तीन ओवरों में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने 53 रन खर्च कर दिए। दो राय नहीं कि एबी डिविलियर्स को रोकना किसी के बस की बात नहीं ये पहला मौका नहीं है जब टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की इस तरह से धुनाई हुई हो।

2. क्या हुआ कोहली को - विराट कोहली ने अपने करियर की तमाम बड़ी पारियां नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए बनाई है। इस वक्त उन्हें क्रिकेट की दुनिया में नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने वाला सबसे अच्छा बल्लेबाज़ माना जाता है। लेकिन कानपुर में उन्हें टीम इंडिया ने नंबर चार पर क्यों उतारा ये कोई नहीं जानता। कोहली और रोहित की जोड़ी अहम मौके पर 38 गेंदों पर सिर्फ़ 23 रन ही बना पाए।

3. अश्विन की चोट -

फ़्लॉप गेंदबाज़ी के बीच सिर्फ आर. अश्विन ही ऐसे गेंदबाज़ हैं जो द. अफ्रीकी बल्लेबाज़ों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। लेकिन कानपुर में उनके चोटिल होने का मतलब था कि धोनी अपने सबसे अहम गेंदबाज़ के बिना ही मैदान पर जूझ रहे थे। अश्विन के बाहर होते ही द. अफ्रीका के बल्लेबाज़ और बेखोफ होकर खेलने लगे।

4. ताहिर का डबल झटका - मैच की 47वें ओवर में इमरान ताहिर ने अपना कमाल किया। उस ओवर में ताहिर ने 4 रन दिए और रैना और सेट बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को आउट किया और पूरी तरह पलट दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


5. धोनी का फ़्लॉप शो - धोनी किसी समय इस फॉमैर्ट के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाते थे लेकिन अब लगता है कि उनके फिनिशिंग का जादू फिनिश हो गया है। 30 गेंदों पर 30 रन बताता है कि कैसे वो 1-1 रन के लिए जद्दोजहद करते रहे। उनकी बल्लेबाज़ी पर लगातार अब सवाल उठने लगे हैं।