पहले बर्खास्त किया, फिर सिलेक्टर बनाया और अब इस्तीफा, चेतन शर्मा कैसे हुए बड़े विवाद का शिकार?

BCCI के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने स्टिंग विवाद में फंसने के बाद सिलेक्शन कमेटी के चेयरममैन पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा नहीं है कि चेतन शर्मा पहली बार किसी विवाद में फंसे हैं. इससे पहले भी विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के चलते वे विवादों में फंसे थे.

पहले बर्खास्त किया, फिर सिलेक्टर बनाया और अब इस्तीफा, चेतन शर्मा कैसे हुए बड़े विवाद का शिकार?

चेतन शर्मा कैसे हुए बड़े विवाद का शिकार

नई दिल्ली:

BCCI के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने स्टिंग विवाद में नाम सामने आने के बाद भारतीय सिलेक्शन कमेटी के चेयरममैन पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा नहीं है कि चेतन शर्मा पहली बार किसी विवाद में फंसे हैं. इससे पहले भी विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के चलते वे विवादों में फंसे थे. बता दें कि चेतन शर्मा ने कथित मीडिया हाउस द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के बारे में कई खुलासे किए. उन्होंने कथित तौर पर कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ बातचीत का भी खुलासा किया है. शर्मा ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया मसे लेकर हर जगह उनकी काफी आलोचना हो रही है.

क्या था विराट कोहली-चेतन शर्मा विवाद
साल 2021 में टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को ज़बरदस्त हार झेलनी पड़ी. पहले ही मैच में पाकिस्तान से और फिर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ, जिसके बाद टीम सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना पाई. कप्तान विराट कोहली समेत पूरी भारतीय टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. विराट ने टी20 विश्व कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर करते हुए कहा कि वे टी20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं लेकिन वनडे और टेस्ट की कप्तानी जारी रखना चाहते हैं. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ये कहते हुए उनसे वनडे की कप्तानी छीन ली कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते. इसके बाद विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी. 

लोगों ने गांगुली-चेतन शर्मा पर आरोप
विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद फैंस में काफी गुस्सा और आक्रोश देखने को मिला कि कोहली को कप्तानी से हटाए जाने के पीछे चेतन शर्मा और सौरव गांगुली का हाथ है. हाल ही में हुए स्टिंग में जो बातें सामने आई उसमें चेतन शर्मा ने कहा कि विराट कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था लेकिन विराट ने मीडिया में आकर झूठ बोला कि उन्हें किसी ने भी टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना नहीं किया. चेतन शर्मा ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि विराट ने झूठ क्यों बोला. चेतन शर्मा ने इस स्टिंग में और भी कई अंदर की बातें कही. इस मामले के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर की मीडिया से लेकर सोशल मीडिया में काफी किरकीरी हो रही थी. इसी बीच 17 फरवरी 2023 को उन्होंने अपना इस्तीफा बीसीसीआई को सौंप दिया.  


IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये बड़ा मुकाम, पाकिस्तान के इमरान खान को भी पछाड़ा- Video

IND vs AUS: "अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बनो", इस दिग्गज ने चेतेश्वर पुजारा से कहा

IND vs AUS 2nd Test Match: दिल्ली के अरूण जेटली स्टडियम के बाहर फैंस की उमड़ी ज़बरदस्त भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com