T20 में निकोलस पूरन का भूचाल, 13 छक्के और 10 चौके लगाकर मचाया गदर, 55 गेंद में ही कूट दिए 137 रन, Video

निकोलस पूरन ने पारी में 13 छक्के लगाए. यानी उन्होंने छक्कों से ही कुल 78 रन बटोरे, इसके बाद पारी में 10 चौके भी लगाए. यानी 40 रन उन्होंने चौके से बनाए. इसका मतलब यह हुआ कि पूरन ने चौके और छक्के के साथ कुल 118 रन बनाए.

T20 में निकोलस पूरन का भूचाल, 13 छक्के और 10 चौके लगाकर मचाया गदर, 55 गेंद में ही कूट दिए 137 रन, Video

Nicholas Pooran ने मचाया गदर

Nicholas Pooran Batting video: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने  मेजर लीग क्रिकेट के फाइनल (MLC 2023)  में तूफानी बल्लेबाजी की और गेंदबाजों का बुरा हाल कर दिया, पूरन ने फाइनल मैच में केवल 55 गेंद पर नाबाद 137 रन बनाए. MI न्यूयॉर्क और  सिएटल ओर्कास के बीच खेले गए फाइनल मैच में पूरन ने गदर मचा दिया. अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने मैच में ऐसा तूफान लाया जिसने विश्व क्रिकेट को भी हैरान कर दिया. पूरन ने  सिएटल ओर्कास के खिलाफ फाइनल मैच में पहले 16 गेंद पर अर्धशतक जमाया फिर 40 गेंद पर शतक ठोककर गेंदबाजों का बुरा हाल कर दिया.  पूरन ने अपनी तूफानी पारी में 13 छक्के और 10 चौके लगाए. पूरन की पारी के दम पर MI न्यूयॉर्क  की टीम यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल रही. 

मैच में पहले सिएटल ओर्कास की टीम ने बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 183 रन बनाए, जिसके बाद MI न्यूयॉर्क ने 16 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

पूरन ने मचाया गदर
जब पूरन बल्लेबाजी करने आए तो MI न्यूयॉर्क की टीम पहला विकेट 0 रन पर गिर गया था. इसके बाद पूरन ने क्रीज पर जमकर बल्लेबाजी की और गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पूरन ने मेजर लीग क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जमाया और फिर शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. निकोलस पूरन की बल्लेबाजी ने फैन्स को हैरान कर दिया. उनकी बल्लेबाजी ऐसी थी कि गेंदबाज लेंथ खोज-खोजकर थक गए थे. पूरन ने 249.09 की स्टाइक रेट के साथ रन बनाकर टी-20 में गदर मचा दिया. 


मेजर लीग क्रिकेट में सबसे तेज शतक 

मेजर लीग क्रिकेट के इतिहास में यह सबसे तेज शतक है. पूरन ने सिर्फ 40 गेंद में ही शतक लगाकर गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे, उनकी बल्लेबाजी ने फाइनल मैच का रूख ही बदल कर रख दिया था. 

13 छक्के और 10 चौके, बाउंड्री से बनाए 118 रन
निकोलस पूरन ने पारी में 13 छक्के लगाए. यानी उन्होंने छक्कों से ही कुल 78 रन बटोरे, इसके बाद पारी में 10 चौके भी लगाए. यानी 40 रन उन्होंने चौके से बनाए. इसका मतलब यह हुआ कि पूरन ने चौके और छक्के के साथ कुल 118 रन बनाए. 137 रन में से 118 रन पूरन ने सिर्फ चौके और छक्के की बरसात करके बनाए, यह पारी टी-20 की बेहतरीन पारी में से एक है.

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 21 साल के बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में ठोक दिए 48 रन, जड़े 7 छक्के, क्रिकेट जगत में मची हलचल, Video
* महान इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया संन्यास, भारतीय हमेशा करेंगे इस बात के लिए याद