नकली आईपीएल : 400 रूपये में खरीदे थे खिलाड़ी, रूस में बैठा था मास्टरमाइंड, कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट करके की यह मांग

एक फार्महाउस को क्रिकेट के मैदान में तब्दील करने के बाद फ्लैड लाइट्स लगाई गई थी और एक मल्टीकैम सैटअप भी एकदम आईपीएल की तरह तैयार किया गया था. एक मोबाइल ऐप पर इस मैच का लाइव प्रसारण भी किया जा रहा था. 

नई दिल्ली:

जो आपने अभी हेडलाइन में पढ़ा, उसे पढ़कर जितना धक्का आपको लगा है यकीन मानिए हर क्रिकेट प्रेमी इस खबर को पढ़कर उतना ही धक्का लगा जब उन्हें पता लगा कि आईपीएल की तर्ज पर गुजरात में एक ऐसी फेक क्रिकेट लीग (FAKE IPL) खेली जा रही थी जिसमें सबकुछ नकली था. नकली क्रिकेट और नकली क्रिकेट लीग की कहानी एकदम फिल्मी है, लेकिन सट्टा असली लगाया जा रहा था. यहां तक की इस लीग में एक कॉमेंटेटर हर्षा भोगले (HARSHA BHOGLE) की आवाज निकालता था. हर्षा भोगले ने इस मामले की न्यूज को अपने हैंडल से ट्वीट भी किया है. 

दरअसल अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस नकली लीग को चलाने के पीछे की कहानी क्या है चलिए आपको बताते हैं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात के वडनगर के मालीपुर गांव  में रूस में बैठे एक व्यक्ति के द्वारा नकली लीग  चलाई जा रही थी जिसके लिए पूरे इंतजाम किए गए थे. एक फार्महाउस को क्रिकेट के मैदान में तब्दील करने के बाद फ्लैड लाइट्स लगाई गई थी और एक मल्टीकैम सैटअप भी एकदम आईपीएल की तरह तैयार किया गया था. एक मोबाइल ऐप पर इस मैच का लाइव प्रसारण भी किया जा रहा था. 

इसी गांव के कुछ लड़कों को इस लीग में 400-500 रूपये देकल किराए पर खरीद रखा था और रूस में बैठकर वो आरोपी इस पूरे खेल को अंजाम देता था. सट्टेबाजी के द्वारा यह शख्स इस पूरे खेल को अपने हिसाब से चलाता  था. स्थानीय पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है. हर्षा भोगले ने अपने बारे में खबर पढ़ने के बाद ट्वविटर पर लिखा कि वे भी इस कॉमेंटेटर की आवाज जरूर सुनना चाहेंगे.


* Eng vs Ind 3rd T20I: भारत हारा, तो सोशल मीडिया बोला, "यह पोंटिंग बाबा का किया धरा," पेश कर दिए रोचक आंकड़े  

Eng vs Ind 3rd T20I: तीसरे मैच में भारत को मिली हार, तो इस वजह से सोशल मीडिया ने कार्तिक को लिया निशाने पर

विराट के बचपन के कोच को चेले पर नहीं भाया कपिल देव का दिया बयान, बोले कि...  

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com