विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2015

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को दिल्ली क्रिकेट टीम का कोच बनाने की पेशकश

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को दिल्ली क्रिकेट टीम का कोच बनाने की पेशकश
अजय जडेजा (फाइल फोटो : AFP)
नई दिल्ली: दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) की कार्यकारी समिति के 19 सदस्यों ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा को मुख्य कोच बनाने की पेशकश की है। इसके साथ ही डीडीसीए में लंबे समय से चला आ रहा गतिरोध बुधवार को समाप्त होने की स्थिति में पहुंच गया। समिति ने नई चयन समितियों का भी गठन किया। जडेजा को मुख्य कोच बनाने की पुष्टि डीडीसीए अध्यक्ष स्नेह कुमार बंसल ने भी की, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में इसकी मंजूरी लेने की जरूरत पड़ेगी।

इस बारे में जब अजय जडेजा से संपर्क किया गया, तो उन्होंने इस पर टिप्प्णी करने से मना कर दिया, क्योंकि उन्हें अभी तक आधिकारिक तौर पर सूचित नहीं किया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि यदि उन्हें इसकी पेशकश की जाती है, तो वह इसके लिए तैयार हैं।

बंसल ने बताया कि विनय लांबा को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। राहुल सिंघवी और हरि गिडवानी इसके सदस्य होंगे। निखिल चोपड़ा जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष होंगे, जिसमें उनके साथ सुरेश लूथरा और सुनील वालसन होंगे।

उन्होंने पीटीआई से कहा, 'अजय जडेजा के नाम की पेशकश अधिकतर सदस्यों ने की। इसके लिए 27 में से 19 निदेशकों ने हस्ताक्षर किए हैं। अब उनके नाम को कार्यकारिणी से मंजूरी लेने की जरूरत है, ताकि हम उन्हें नियुक्ति पत्र दे सकें।'

इस बीच सूत्रों के अनुसार डीडीसीए में सरकारी निदेशकों ने गतिरोध दूर करने के लिए मंगलवार रात प्रयास किए थे। इनमें लोकसभा सांसद प्रवेश वर्मा, सुनील यादव और राजन तिवारी शामिल हैं। इसके बाद डीडीसीए कार्यकारी समिति में निदेशकों से संपर्क किया गया और डीडीसीए अध्यक्ष बंसल ने उनके हस्ताक्षर मांगे।

हालांकि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और डीडीसीए उपाध्यक्ष चेतन चौहान इस घटनाक्रम से अनभिज्ञ हैं।

चौहान ने कहा, 'मुझे घटनाक्रम के बारे में पता नहीं है, क्योंकि संघ का एक दागी अध्यक्ष क्या करता है उससे मैं वास्ता नहीं रखता।'

वहीं गौतम गंभीर लगातार दूसरे दिन भी अभ्यास सत्र में अनुपस्थित रहे। गंभीर अभी कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं, लेकिन संभावना है कि उन्हें भारत-ए के वर्तमान कप्तान उन्मुक्त चंद से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि चयन समिति का कम से कम एक सदस्य उन्हें कप्तान बनाने के पक्ष में है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को दिल्ली क्रिकेट टीम का कोच बनाने की पेशकश
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com