अनोखा संयोग: पिता मैच रेफरी द्वारा 15 प्रतिशत जुर्माना लगाए जाने पर बेटे स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने दिया ऐसा रिएक्शन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड (Chris Broad) ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया.

अनोखा संयोग: पिता मैच रेफरी द्वारा 15 प्रतिशत जुर्माना लगाए जाने पर बेटे स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने दिया ऐसा रिएक्शन

स्टुअर्ट ब्रॉड को 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

खास बातें

  • पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया
  • अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड को मिली सजा
  • पिता क्रिस बोर्ड ने बेटे स्टुअर्ट पर लगाया 15 फीसदी का जुर्माना

England Vs Pakistan Test Series: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) के खिलाफ अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पर मैच रैफरी और उनके पिता क्रिस ब्रॉड (Chris Broad) ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया. यह घटना पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर की है जब ब्रॉर्ड ने शाह को आउट करने के बाद अनुचित भाषा का प्रयोग किया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विज्ञप्ति के अनुसार ब्रॉड को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2 .5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अनुचित भाषा, हरकत या भाव भंगिमा के संबंध में है. इसके साथ ही ब्रॉड के अनुशासन रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया. यह 24 महीने में उनका तीसरा अपराध है और कुल डिमेरिट अंक तीन हो गए हैं.

बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में यह अनोखा मौका था जब पिता रेफरी ने अपने ही बेटे को सजा दी हो. गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के पिता क्रिस ब्रॉड रेफरी थे. ऐसे में क्रिस बोर्ड ने ही अपने बेटे स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की गलती पर आईसीसी के तरफ से सजा दी है. बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने अपने टेस्ट करियर में 500 से ज्यादा विकेट लेने में सफल हो गए हैं. ब्रॉर्ड ने पिता के द्वारा जुर्माना लगाए जाने पर रिएक्शन  देते हुए ट्वीट भी किया है. यहां देखें ट्वीट-

ब्रॉर्ड के पिता क्रिस ब्रॉड (Chris Broad) की बात करें तो उन्होंने 25 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 1661 रन बनाए., क्रिस ने टेस्ट में 6 शतक भी जमाने का कमाल कर दिखाया था. क्रिस अपने बेटे की तरह गेंदबाज नहीं बल्कि बल्लेबाज रहे थे. गौरतलब है कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त को खेला जाएगा.  इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.