भारत पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा, विराट को तलाशने होंगे इन 5 सवालों के जवाब

T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर 24 को भिड़ने से पहले विराट के पत्ते दुरुस्त करने के लिए यह सिर्फ दो ही मैच हैं.

भारत पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा, विराट को तलाशने होंगे इन 5 सवालों के जवाब

T20 World Cup: हार्दिक के पास सवाल खत्म करने के लिए दो वॉर्म-अप मैच हैं.

खास बातें

  • पहला वॉर्म-अप मुकाबला इंग्लैंड के साथ सोमवार को
  • दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ बुधवार को
  • पत्ते दुरुस्त करने के लिए सिर्फ दो ही मैच
नयी दिल्ली:

शुरू हो चुके टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर 24 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले टीम विराट (Virat Kohli) टूर्नामेंट की तैयारियों के मद्देनजर अपने पहले वार्म-अप मुकाबले में कल सोमवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी. यह मुकाबला भारत के लिए अपने पत्ते दुरुस्त करने और खिलाड़ियों के लिए परफॉर्म करने का एक अच्छा मौका है. इसके बाद बुधवार को भारत दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मैच में खेलेगा. और इन दोनों ही मैचों में विराट के लिए सबसे बड़ी चुनौती पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए सही संयोजन तलाश करना है. वहीं, इसके अलावा बहुत कुछ और भी विराट को अनिवार्य रूप से तलाशना होगा और कुछ सवाल भारतीय मैनेजमेंट के सामने जरूर है. 

1. रोहित को रनों की तलाश 
यह सही है कि रोहित भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. और वह कभी भी बल्ले से रन बरसा सकते हैं, लेकिन यह भी सही है कि उनका आईपीएल ज्यादा अच्छा नहीं गुजरा है. खासतौर पर दूसरा चरण में. रोहित ने 13 मैचों की इतनी ही पारियों में 29.30 के औसत से 381 रन बनाए. ये औसत निश्चित ही रोहित के स्तर से मेल नहीं खाता. 

2. कौन होगा दूसरा ओपनर?
हालांकि, ईशान किशन ने आईपीएल के दौरान कहा था कि विराट ने उनसे कहा है कि वह पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन यह इतना आसान नहीं होने जा रहा. सवाल पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू होने तक बना रहेगा कि दूसरा ओपनर कौन होगा? वजह यह है कि राहुल का दावा बहुत ही मजबूत है. उन्होंने आईपीएल के 14 मैचों में 626 रन बनाए. 


यह भी पढ़ें: 

विराट ने पहली बार बतायी अश्विन को शामिल और चहल को विश्व कप टीम में न लेने की वजह

बीसीसीआई ने पूरी की आवेदन आमंत्रण की औपचारिकता, द्रविड़ बनेंगे सबसे पावरफुल कोच, देखें शर्तें

द्रविड़ के कोच बनने पर विराट कोहली ने दिया यह जवाब

भारत पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड से भिड़ेगा, विराट को तलाशने होंगे इन 5 सवालों के जवाब

3. ...तो हार्दिक पर सवाल उठेंगे ही उठेंगे 
हार्दिक की बॉलिंग को लेकर सवाल हैं, तो सवाल उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर भी हैं. अगर पंड्या इन मैचों में भी बॉलिंग नहीं करते हैं या  बल्ले से रन नहीं बटोर पाते हैं, तो उन पर दबाव बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगा. और इसका असर पाकिस्तान के खिलाफ चुने जाने वाली इलेवन पर पड़ेगा. 


4. अश्विन या राहुल चाहर?
रवींद्र जडेजा की तो इलेवन में जगह पक्की है, लेकिन कोहली को अब वॉर्म-अप मैचों के जरिए ही  तय करना होगा कि अश्विन आगे खेलेंगे या राहुल चाहर. वॉर्म-अप मैचों की इलेवन और परफॉरमेंस से काफी हद तक यह पहलू तय हो जाएगा. वैसे हाल ही में विराट की राहुल की तारीफ भी अगर एक इशारा है, तो आप समझ सकते हैं

5. खत्म होगा भुवी का सूखा?
भुवनेश्वर कुमार के पास इन दो वॉर्म-अप मैचों में यह दिखाने का मौका है कि उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली है. भुवन को अब बताना होग कि  वह बड़े मैचों के बॉलर हैं और विश्व कप के लिए तैयार हैं. आईपीएल में उनका प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है. भुवनेश्वर ने आईपीएल में 11 मैचों में फेंके 42 ओवरों में सिर्फ 6 ही विकेट चटकाए. उनका इकॉनमी-रेट ही 7.97 का रहा और यह टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​