Eng vs Ind: टीम विराट को लगा एक और झटका, आवेश के बाद युवा ऑलराउंडर भी हुआ इंग्लैंड सीरीज से बाहर

Eng vs Ind: दरअसल ईसीबी ने भारतीय टीम के सामने प्रैक्टिस मैच में 11 खिलाड़ी उतारने में असमर्थता जाहिर की थी. इसके बाद ही दोनों को डरहम की टीम में जगह दी गई. आवेश खान ने अच्छी-खासी गेंदबाजी भी की, लेकिन हनुमा विहारी का शॉट रोकने की कोशिश में वह चोटिल हो गए

Eng vs Ind: टीम विराट को लगा एक और झटका, आवेश के बाद युवा ऑलराउंडर भी हुआ इंग्लैंड सीरीज से बाहर

Sl vs Ind: आवेश खान वीरवार को सीरीज से बाहर होने वाले पहले खिलाड़ी थे

खास बातें

  • जोर के झटके हाय कोहली को लगे...!
  • प्रैक्टिस मैच बन गया टीम की सजा..!
  • अब क्या करेगा बीसीसीआई?
नई दिल्ली:

England vs India:  इंग्लैंड दौरे पर खेल रही टीम विराट को आवेश खान के बाद एक और झटका  लगा है. और युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washingotn Sundar is ruled out) भी इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारत अगस्त 4 से मेजबानों के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने जा रहा है और उससे पहले दो खिलाड़ियों को सीरीज से बाहर होना निश्चित ही बहुत ही ज्यादा चिंता की बात है. जहां आवेश खान के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर है, तो कुछ ऐसी ही चोट वॉशिंगटन सुंदर की उंगली में लगी है. हालांकि, सुंदर की चोट के बारे में डिटेल से जानकारी मिलना बाकी है. बहरहाल, एक बात  साफ है कि दोनों ही खिलाड़ी दौरे में आगे चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. यह जानकारी बीसीसीआई सूत्रों ने दी. सूत्रों ने बताया कि वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की उंगली में चोट है और वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उन्हें सही होने में छह हफ्ते का समय लगेगा. सुंदर से पहले वीरवार को ही आवेश खान के दौरे से बाहर होने की खबर आयी थी. आवेश को रिचर्व बॉलर के रूप में में टीम में चुना गया था. 

पूर्व सीमर वेंकटेश प्रसाद का खुलासा, जब चैपल ने दीपक चाहर को क्रिकेट छोड़कर दूसरा काम करने की दी सलाह

ऐसा लगता है कि आवेश और सुंदर दोनों को ही मानों किसी की नजर लग गयी. ये दोनों ही खिलाड़ी तीन दिनी प्रैक्टिस मैच में डरहम काउंटी के लिए खेल रहे थे. दरअसल ईसीबी ने भारतीय टीम के सामने प्रैक्टिस मैच में 11 खिलाड़ी उतारने में असमर्थता जाहिर की थी. इसके बाद ही दोनों को डरहम की टीम में जगह दी गई. आवेश खान ने अच्छी-खासी गेंदबाजी भी की, लेकिन हनुमा विहारी का शॉट रोकने की कोशिश में वह चोटिल हो गए. इससे पहले शुबमन गिल भी चोटिल हो गए थे और वह पहले से ही भारत लौट चुके हैं. 

सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान की यह टिप्पणी, तो चेन्नई के फैंस हुए खफा, लेकिन....


बहरहाल, अब देखने की बात होगी कि बीसीसीआई चोटों को लेकर क्या फैसला लेता है और क्या इनके विकल्प इंग्लैंड भेजे जाएंगे. अब यह तो आप जानते ही हैं कि मैनेजमेंट ने पहले विकल्पों की मांग की थी, जिसे ठुकरा दिया गया था. गिल ने चोटिल गिल का विकल्प भेजने से भी इनकार कर दिया था, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के विकल्पों पर तो बीसीसीआई को काम करना ही होगा कि वह किसे-किसे इंग्लैंड भेज सकता है. ताजा हालात के बाद अब इंग्लैंड दौरे में भारतीय खिलाड़ियों की संख्या 24 से घटकर 21 रह गयी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ ही दिन पहले कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की थी. ​