ENG vs IND 5th Test: युवराज के बाद अब बुमराह ने दिया ब्रॉड को सबसे बड़ा गम, इतना कूटा कि बन गया इतिहास

ENG vs IND 5th Test: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बुमराह की ऐसी जबर्दस्त ठुकायी की कि एक बार को हर कोई हैरान रह गया.

ENG vs IND 5th Test: युवराज के बाद अब बुमराह ने दिया ब्रॉड को सबसे बड़ा गम, इतना कूटा कि बन गया इतिहास

ENG vs IND 5th Test: जसप्रीत बुमराह ने अपना नाम बल्ले से इतिहास में दर्ज करा लिया

खास बातें

  • बुमराह के बल्ले से निकली "सुनामी"!
  • सहवाग और विव रिचर्ड्स भी नहीं कर सके
  • सब पीछे, अब बुमराह सबसे आगे
नई दिल्ली:

क्रिकेट इसीलिए मजेदार है. रिचर्ड्स, सहवाग और सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट जैसे महारथी जो नहीं कर पाते, वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बल्ले के साथ कर देते हैं. और मानो सालों पहले अपनी जिंदगी में बड़ा दाग झेलने के बाद इंग्लिश सीमर स्टुअर्ट ब्रॉड की जिंदगी में एक और बड़ा गम इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में खेले जा रहे टेस्ट के दूसरे दिन लिखा हुआ था. जब हर कोई मानकर चल रहा था की रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद भारत बमुश्किल ही चार सौ का आंकड़ा छू पाएगा, तब महज पांच मिनटों के भीतर आयी आंधी ने मेहमान टीम को चार सौ के पार पहुंचा दिया. और इसका श्रेय गया कप्तानी कर रहे भारतीय दस नंबर बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Record) को, जिन्होंने मानो पांच मिनट के भीतर ही बल्ले से सुनामी ला दी. और इस सुनामी से बुमराह ने वह बड़ा कारनामा कर डाला, जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में पहले कभी नहीं ही हुआ था. भारत की पारी खत्म होने से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड पारी का 84वां ओवर लेकर आए थे. और मानो बुमराह उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. 

बुमराह पहली ही गेंद से उनके ऊपर टूट पड़े. पहली गेंद पर चौका, दूसरी वाइड से पांच रन आ गए. तीसरी नौ बॉल. फिर बुमराह के बल्ले से 4, 4, 4,6. बुमराह का बल्ला एक गदा की तरह दे-दनादन ब्रॉड को कूटता रहा. और अपनी पिटायी पर खिसियानी बिल्ली खंबा नोचते हुए बस मुस्कुराते रहे इंग्लिश सीमर. और जब ओवर खत्म हुआ, वह ओवर में 35 रन लुटा चुके थे. और यह बन चुका था टेस्ट इतिहास के लगभग 145 साल का सबसे महंगा ओवर. 

इससे पहले साल 2003-04 विंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानेसबर्ग में आरजे पीटरसन के ओवर में चार चौकों और 2 छक्कों से 28 रन बनाए थे. और टेस्ट इतिहास में तीन बल्लेबाजों ने एक ओवर में 28 रन बनाने का कारनामा किया हुआ है, लेकिन बुमराह इन तीनों को पछाड़ते हुए सबसे ऊपर जाकर बैठ गए हैं. 
 
इससे  पहले सभी को याद है कि साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे, जिससे करोड़ों भारतीय आज भी यू-ट्यूब पर लुत्फ उठाते हैं. वहीं, अब युवी के बाद टेस्ट क्रिकेट में एक और भारतीय खिलाड़ी ने ब्रॉड को एक और बड़ा गम दे  दिया है. 
यह भी पढ़ें:


ऐतिहासिक पारी से Rishabh Pant ने बनाए कई रिकॉर्ड्स, एक ही दिन में सचिन और धोनी को पछाड़ा  

VIDEO: इंटरनेट पर एक बार फिर ट्रेंड करने लगा ऋषभ पंत का गाना 'We've got Rishabh Pant' 

VIDEO: जैक लीच के खिलाफ जमकर हमलावर हुए ऋषभ पंत, लगातार चौकों-छक्कों से लगाई क्लास 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com