Eng vs Aus 1st ODI: कुछ ऐसे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी पहले वनडे में मात

Eng vs Aus 1st ODI: इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाये. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया.

Eng vs Aus 1st ODI: कुछ ऐसे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी पहले वनडे में मात

Eng vs Aus 1st ODI: एडम जंपा इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए पहेली साबित हुए.

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया की 19 रन से जीत
  • एडम जंपा ने चटकाए 4 विकेट
  • सैम बिलिंग्स का शतक गया बेकार
मैनचेस्टर:

जोश हेजलवुड के तीन विकेट और एक शानदार कैच के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले एकदिनी क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को 19 रन से हरा दिया और सैम बिलिंग्स का शतक भी मेजबान के काम नहीं आ सका. ओल्ड ट्रैफर्ड पर जीत के लिये रिकॉर्ड 295 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चार विकेट 57 रन पर गंवा दिये थे जिनमें से लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने दो विकेट लिये. जॉनी बेयरस्टॉ (84) और बिलिंग्स (109 गेंद में 118 रन) ने पांचवें विकेट के लिये 103 रन जोड़े, लेकिन हेजलवुड ने डाइव लगाकर बेयरस्टॉ का कैच लपककर इस साझेदारी का अंत किया.बिलिंग्स मैच की आखिरी गेंद पर आउटहुए. इंग्लैंड ने नौ विकेट पर 275 रन बनाये. हेजलवुड ने 26 रन देकर तीन विकेट लिये.

इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (77 रन) और मिशेल मार्श (73 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट लिए 126 रन की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाये. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (छह रन) को बोल्ड कर सही साबित किया. पारी के 10वें ओवर में मार्क वुड ने कप्तान एरॉन फिंच (16 रन) को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया. मार्क्स स्टोइनिस (43 रन) और मार्नुस लाबुशेन (21) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. विकेटकीपर एलेक्स कैरी (10 रन) जब पवेलियन लौटे तो टीम का स्कोर पांच विकेट पर 123 रन था.

इसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने शानदार साझेदारी की. आर्चर ने मैक्सवेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. मार्श ने 100 गेंद की पारी में छह चौके लगाये. वह वुड की गेंद पर पगबाधा हुए. मिशेल स्टार्क (नाबाद 19) ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम के स्कोर को नौ विकेट 294 तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए आर्चर और वुड ने तीन-तीन जबकि आदिल रशीद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.