आईपीएल में लीन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया स्टार तेज गेंदबाज

Ebadot Hossain ruled out of T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पड़ोसी देश बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इबादत हुसैन वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

आईपीएल में लीन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया स्टार तेज गेंदबाज

Bangladesh cricket team

Ebadot Hossain ruled out of T20 World Cup: भारत में आईपीएल की धूम क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रही है. इस बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर निकलकर सामने सा रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पड़ोसी देश बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज इबादत हुसैन वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से हो रहा है. उससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने इबादत हुसैन की चोट पर अपडेट देते हुए उनके बाहर होने की पुष्टि की है. 

क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान चौधरी ने कहा, 'इबादत के पास टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी का कोई रास्ता नजर नहीं आता है. उनमें टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट होने की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. अब हम उनकी वापसी के बारे में सोच भी नहीं रहे हैं.'


चौधरी के मुताबिक इबादत हुसैन के फिट में अभी करीब 8 से 12 महीने लग सकते हैं. उनका पिछले साल दिसंबर माह में ऑपरेशन किया गया था. उनकी मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह अक्टूबर से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हो गए थे इबादत

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान इबादत चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें करीब 6 सप्ताह तक इलाज के लिए टीम से बाहर होना पड़ा था. चोट की वजह से इबादत अबतक कई बड़े टूर्नामेंट गंवा चुके हैं. इसमें वर्ल्ड कप 2023 से लेकर एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट शामिल हैं.

इबादत हुसैन का क्रिकेट करियर 

इबादत हुसैन ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए अबतक कुल 32 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 46 पारियों में 71 सफलता हाथ लगी है. हुसैन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 42, वनडे में 22 और टी20 में 7 विकेट दर्ज हैं.

 यह भी पढ़ें- किसके लिए Dhanashree Verma ने खुद को बताया चीयरलीडर?
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com