यह ख़बर 11 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बारिश के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का मैच हुआ ड्रॉ

खास बातें

  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बारिश से प्रभावित तीसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ हो गया। मैच के पांचवें और अंतिम दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया।
बर्मिंघम:

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच बारिश से प्रभावित तीसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच ड्रॉ हो गया। मैच के पांचवें और अंतिम दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया।

बारिश की वजह से पांच में से तीन दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी जिसके कारण मैच का ड्रॉ होना तय था।

इस तरह से इंग्लैंड ने तीन मैच की श्रृंखला 2-0 से जीती। उसने लार्ड्स  में पांच विकेट से और ट्रेंटब्रिज में नौ विकेट से जीतकर दर्ज करके विजडन ट्राफी अपने पास सुरक्षित रखी थी।

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के पहली पारी के 426 रन के जवाब में रविवार को पांच विकेट पर 221 रन  बनाए थे और उसे फॉलोऑन बचाने के लिए 56 रन की दरकार थी। लेकिन सोमवार को बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया।

अंपायरों ने आखिर स्थानीय समयानुसार तीन बजकर 15 मिनट पर मैच ड्रॉ करने का फैसला किया। इयान बेल एजबेस्टन पर टेस्ट शतक जड़ने वाले वारविकशर के पहले बल्लेबाज बनने की ओर बढ़ रहे थे लेकिन आखिर में वह 76 रन बनाकर नाबाद रहे।
रात्रि प्रहरी स्टीवन  फिन ने खाता भी नहीं खोल पाए।

वेस्टइंडीज की पारी का आकर्षण 11वें नंबर के बल्लेबाज टिनो बेस्ट के 95 रन बनाए। उन्होंने 112 गेंद खेली तथा 14 चौके लगाए। अब 11वें नंबर के बल्लेबाज के रूप  में सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी का रिकार्ड बेस्ट के नाम पर दर्ज है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान एंड्रयू स्ट्रास और जोनाथन बेयरस्टॉ को भी आउट किया।