यह ख़बर 09 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका की जीत में दिलशान, परेरा चमके

खास बातें

  • सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के 13वें एकदिवसीय शतक के बाद तिषारा परेरा की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 76 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।
पाल्लेकल:

सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान के 13वें एकदिवसीय शतक के बाद तिषारा परेरा की तूफानी गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को 76 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिलशान ने 139 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन की पारी खेली जिससे टीम चार विकेट पर 280 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने के सफल रही। इस साल यह दिलशान का तीसरा वनडे शतक है। कप्तान महेला जयवर्धने ने भी 53 रन की पारी खेली।

श्रीलंका के 281 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम परेरा के 44 रन पर छह विकेट के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के सामने 46.2 ओवर में 204 रन पर ही ढेर हो गई।

पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने सर्वाधिक 96 रन बनाए लेकिन उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज परेरा की तूफानी गेंदबाजी के सामने काफी देर टिककर नहीं खेल पाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, दिलशान ने पहले विकेट के लिए उपुल थरंगा 18 के साथ 37 रन जोड़े। सोहेल तनवीर ने थरंगा को विकेट के पीछे कैच कराया।