पढ़िए, इस बार संन्यास के सवाल पर धोनी ने मुस्कुरा कर क्या दिया जवाब?

पढ़िए, इस बार संन्यास के सवाल पर धोनी ने मुस्कुरा कर क्या दिया जवाब?

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी के संन्यास पर पूछे गए पिछले जवाब के बाद पत्रकार 2-3 मैच तक तो रुके रहे, लेकिन एक बार फिर यूएई के मुकाबले के बाद धोनी से ये सवाल पूछ लिया गया कि क्या एशिया कप का फाइनल बांग्लादेश में उनका अंतिम मैच होने जा रहा है। फर्क बस इतना था कि इस बार ये सवाल भारतीय पत्रकार ने नहीं बल्कि बांग्लादेशी पत्रकार ने पूछा था और शायद ये फर्क धोनी के लिए काफी था। इस बार उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया।

धोनी ने सवाल के जवाब में कहा कि आपको मुझसे इतनी जल्दी छुटकारा नहीं मिलने जा रहा। बांग्लादेश को आगे भी मेरा सामना करना पड़ेगा। अब धोनी ने ये जवाब इसलिए दिया कि वर्ल्ड से पहले और उसके दौरान उनसे दोबारा ये सवाल न पूछा जाए और उनके संन्यास से ज्यादा फोकस टीम के प्रदर्शन और मैचों पर रहे, लेकिन इस जवाब का साफ मतलब यह है कि धोनी को आप विश्व कप के बाद भी खेलते देखते रहेंगे और जिस तरह से भारतीय टीम का प्रदर्शन है, तो लगता नहीं कि वो जल्दी ही इस फॉमेर्ट से संन्यास लेंगे।

वैसे, भारतीय पत्रकारों के निरंतर इस सवाल के पूछे जाने पर धोनी ने पहले तो कुछ ऐसा ही जवाब दिया था कि आप मुझे टीम से बाहर क्यों करवाना चाहते हैं, लेकिन बार-बार यही सवाल पूछे जाने पर पिछली बार धोनी ने कहा कि जिस सवाल का जवाब मैं 15 दिन पहले दे चुका हूं वो अब बदल तो नहीं जाएगा। आप एक ही सवाल बार-बार पूछेंगे, तो जवाब नहीं बदलने वाला। कुछ उस तरह से जैसे मेरा नाम महेंद्र सिंह धोनी ही रहेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चलिए धोनी अपने इस जवाब के बाद उम्मीद यही कर रहे होंगे कि अब दोबारा से इस सवाल का उन्हें निकट समय में सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन पत्रकार क्या उनका पीछा छोड़ेंगे। ये देखना दिलचस्प होगा।