'दिल्ली कैपिटल्स को गांगुली को यह रोल भी देने की जरूरत", पठान बोले सौरव भारतीयों को समझते हैं

गांगुली इस साल टीम से जुड़े, तो सभी को लगा कि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम धमाल करेगी, लेकिन हुआ यह आज कैपिटल्स टेबल में सबसे फिसड्डडी हैं.

'दिल्ली कैपिटल्स को गांगुली को यह रोल भी देने की जरूरत

पठान और गांगुली की फाइल फोटो

खास बातें

  • इस साल कैपिटल्स टीम से जुड़े थे गांगुली
  • गांगुली आए, दिल्ली धड़ाम !
  • फिलहाल टेबल में सबसे फिसड्डी हैं कैपिटल्स
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स का हाल सभी के सामने है. दिल्ली की टीम 12 मैचों में सिर्फ 4 जीत और 8 हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे फिसड्डी बनी हुई है. दिल्ली के चाहने वाले सोच रहे थे कि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के टीम डायरेक्टर जुड़ने के बाद टीम का प्रदर्शन सुधरेगा, लेकिन यहां तो इसके उलट लेने के देने पड़ गए! जारी संस्करण से बाहर होने वाली पहली टीम बनने के बाद अब दिल्ली के पास यही विकल्प हैं कि अगले सीजन को ध्यान में रखते हुए आखिरी बचे हुए दो मैचों में अगले साल की रणनीति को ध्यान में रखकर काम किया जाए. पंजाब और दिल्ली के खिलाफ आखिरी दो मैच उसका भाग्य नहीं बदलने जा रहे, लेकिन इन मैचों में मैनेजमेंट उन खिलाड़ियों को जरूर आजमा  सकता है, जो उसके भविष्य की योजना में  फिट बैठते हैं. बहरहाल, इन हालात के बावजूद पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का समर्थन करते हुए कहा है कि अगले सीजन के लिए उन्हें टीम का कोच भी बना देना चाहिए. 

SPECAIL STORIES:

'कोहली- कोहली...', नवीन उल-हक को देखकर चिल्लाने लगे फैन्स, गेंदबाज के रिएक्शन ने मचाई खलबली, Video


अपनी बात का समर्थन करते हुए पठान ने स्टार-स्पोर्ट्स चैनल पर कमेंट्री के दौरान कहा कि बीसीसीआई पूर्व अध्यक्ष गांगुली भारतीय खिलाड़ियों का मनोविज्ञान समझते हैं. और वह बतौर कोच के रूप में अंतर पैदा करने में सफल रहेंगे. वैसे अगर दिल्ली प्रबंधन पठान की इस बात पर अमल करता है, तो दिल्ली टीम के वर्तमान कोच और दिग्गज रिकी पोंटिंग को पद खाली करना होगा. 

इरफान ने कहा कि दिल्ली के डगआउट में गांगुली का होना एक बड़ी बात है. मुझे लगता है कि अगर दादा को कोच की भी जिम्मेदारी दी जाती है, तो वह टीम में बड़ा बदलाव कर सकते हैं. दादा को भारतीय खिलाड़ियों के मनोविज्ञान के बारे में पता है. उन्हें यह अच्छी तरह बता है कि ड्रेसिंग रूम को कैसे चलाया जाता है. और दिल्ली को इस बात का लाभ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि टॉस के समय वॉर्नर ने कहा था कि उनकी टीम ने अब अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. और इस लिहाज से गांगुली को बदली ही भूमिका में देखना गलत नहीं होगा. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* मुंबई इंडियंस के जबड़े से मोहसिन खान ने इस अंदाज में छीनी जीत, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच
* LSG के खिलाफ हार के बाद फूटा MI के कप्तान Rohit Sharma का गुस्सा, इसे बताई हार की बड़ी वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com