डिविलियर्स की आत्मकथा में होगी उनके बचपन, करियर के उतार-चढ़ाव और विवादों की जानकारी

डिविलियर्स की आत्मकथा में होगी उनके बचपन, करियर के उतार-चढ़ाव और विवादों की जानकारी

एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अगले माह रिलीज होगी ‘एबी : द आटोबॉयोग्राफी’
  • टेस्‍ट-वनडे-टी-20 के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ि‍यों में शामिल हैं एबी
  • डिविलियर्स बोले, मेरे लिए बहुत कुछ नाटकीयता से भरा रहा है
नई दिल्‍ली.:

दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शुमार एबी डिविलियर्स की आत्मकथा क्रिकेटप्रेमियों द्वारा हाथोंहाथ लिए जाने की पूरी संभावना है. यह आत्‍मकथा अगले माह बाजार में आएगी. ‘एबी : द आटोबॉयोग्राफी’ में डिविलियर्स के बचपन, स्कूल के दिनों, क्रिकेट में पदार्पण, कैरियर के उतार-चढ़ाव और बतौर कप्तान अनुभव तथा विवादों का वर्णन है.

इसमें संगीत के डिविलियर्स के शौक और व्यवसाय में उनकी रुचि के बारे में भी बताया गया है. यह आत्मकथा अंग्रेजी और अफ्रीकन में दक्षिण अफ्रीका में आठ सितंबर को और उसी दिन अंग्रेजी में पेन मैकमिलन द्वारा ब्रिटेन,ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत में लांच होगी.

प्रकाशक के अनुसार, आत्‍मकथा बैट के पीछे और हेलमेट लगाए खड़े इस शख्‍स के करियर से जुड़े खास लम्‍हों, मैदान और मैदान के बाहर की घटनाओं और विभिन्‍न मेंटर्स से एबी की संबंधों के बारे में जानकारी उपलब्‍ध कराएगी. यह एबी डिविलियर्स की कहानी, उनकी अपनी जुबानी होगी.

यह वार्मबाथ में पले-बढ़े खेल के दीवाने तीन प्रतिभावान भाइयों में से सबसे छोटे भाई की कहानी है जिसे टेनिस, रग्‍बी और क्रिकेट खेलने में महारत हासिल है. इस एक ऐसे युवा की कहानी है जिसने 20 वर्ष की उम्र में इंटरनेशनल पदार्पण किया और फिर अगले 11 सीजन में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेले गए हर टेस्‍ट के लिए चुना गया. एक ऐसा बल्‍लेबाज जो टेस्‍ट, वनडे और टी-20 में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ि‍यों में शामिल है.

डिविलियर्स ने कहा, 'मेरे लिए, दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछले 11 सीजन से खेलना गौरव की बात है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मेरे पदार्पण से वर्ष 2015 के न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल की नाटकीयता तक की कहानी बताने को लेकर मैं बेताब हूं. '

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com