Travis Head: हैदराबाद ने लिख दी पावर की नई इबारत, बना दिए आईपीएल इतिहास के 2 पावरफुल रिकॉर्ड, कौन तोड़ेगा इन्हें

Travis Head: ट्रैविस हेड ने शुरुआती ओवरों में जैसे प्रचंड प्रहार लगाए, उसने मानो क्रिकेट जगत को अपने इर्द-गिर्द समेट लिया

Travis Head: हैदराबाद ने लिख दी पावर की नई इबारत, बना दिए आईपीएल इतिहास के 2 पावरफुल रिकॉर्ड, कौन तोड़ेगा इन्हें

Travis Head: ट्रैविस हेड ने अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर तूफान मचा दिया

नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में ऐसा लग रहा है कि मानो सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज किसी और ही ग्रह से आए हैं. इस टीम के बल्लेबाज एक अलग ही स्तर पर जाकर बैटिंग कर रहे हैं. और इनके अंदाज ने मैदान पर हाहाकार मचा कर रख दिया है. ऐसी पिटाई कर रहे हैं कि न ही बॉलरों को कुछ समझ में आ रहा है, न ही रणनीतिकारों को. और इसका सबूत एक बार फिर से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को घरेलू दिल्ली कैपिटल्स (DC v SRH) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में देखने को मिला. हैदराबाद के ओपनरों ट्रैविस हेड (Trvavos head) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने ऐसा हमला दिल्ली के बॉलरों पर बोला कि टूर्नामेंट के इतिहास के दो सबसे पावरफुल रिकॉर्ड बन गए. चलिए आप बारी-बारी से दोनों रिकॉर्ड के बारे में जान लीजिए. 

पहला पावरफुल रिकॉर्ड

जब अभिषेक और खासकर ट्रैविस हेड बल्लेबाजी कर रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि मानो बैटिंग इनके बाएं हाथ का खेल है या फिर यह किसी प्लास्टिक या रबर की गेंद से खेल रहे हैं. दोनों ने पहली ही गेंद से ऐसा सुर लगाया कि जब पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर) का खेल खत्म हुआ, तो आईपीएल इतिहास का पहला पावरफुल रिकॉर्ड बन चुका था. हैदराबाद का स्कोर छह ओवरों के बाद बिना किसी नुकसान के 125 रन था. सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं क्योंकि ऐसा पिछले करीब 15 साल के इतिहास में नहीं हुआ था. इससे पहले दूसरा सबसे बड़ा स्कोर केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ (105/0) बनाया था. तीसरे नंबर पर चेन्नई (100/2, बनाम पंजाब, 2014), चौथे पर ही चेन्नई (90/0, बनाम मुंबई, 2015) और पांचवें नंबर पर केकेआर (88/1, बनाम दिल्ली, 2024) ने इसी साल पावरफुल में अपनी पावर दिखाई थी, लेकिन अब टॉप पर हैदराबाद ने अपना नाम लिखवा लिया है. 

दूसरा पावरफुल रिकॉर्ड !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने प्रचंड प्रहारों ने एक और ऐसा कारनामा किया, जो आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ. जी हां, पिछले पंद्रह साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी टीम ने शुरुआती पांच ओवरों में ही सौ रन बना दिए. आखिरी बार ऐसा करीब नौ साल पहले चेन्नई (6 ओवर, बनाम पंजाब, 2014) ने किया था. केकेआर (6 ओवर, बनाम आरसीबी, 2017) भी इस मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर पर चेन्नई (6.5 ओवर, बनाम मुंबई, 2015) और चौथे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद (7 ओवर, बनाम मुंबई, 2024) हैं. और ये दोनों पावरपुल रिकॉर्ड बताने के लिए काफी हैं कि सनराइजर्स किस स्तर पर जाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.