DC vs GT IPL 2023: कौन बनेगा दिल्ली और गुजरात की टीम के लिए 'इम्पैक्ट प्लेयर', ये खिलाड़ी रेस में

DC vs GT IPL 2023: इस सीजन के सातवें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस (DC vs GT) के साथ अरूण जेटली स्टेडियम ( Arun Jaitley Stadium, Delhi) में होगा.

DC vs GT IPL 2023: कौन बनेगा दिल्ली और गुजरात की टीम के लिए 'इम्पैक्ट प्लेयर', ये खिलाड़ी रेस में

DC vs GT Impact Player: दिल्ली और गुजरात के बीच मुकाबला

DC vs GT IPL 2023: इस सीजन के सातवें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस (DC vs GT) के साथ अरूण जेटली स्टेडियम ( Arun Jaitley Stadium, Delhi) में होगा. दिल्ली को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं गुजरात ने चेन्नई को हराकर अपना पहला मैच जीत लिया था. बता दें कि दिल्ली का यह होम ग्राउंड है, ऐसे में कैपिटल्स यह मैच जीतकर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलना चाहेगी. आजके मैच में दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, सरफराज खान पर नजर रहेगी तो वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव से चमत्कार की उम्मीद होगी. अरूण जेटली स्टेडियम में दिल्ली ने 70 मैच खेले हैं जिसमें 31 में उसे जीत और 38 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच बिना परिणाम ही समाप्त हुआ था. 

दूसरी ओर गुजरात की टीम इस मैच को जीतकर अपने विजय अभियान को जारी रखना चाहेगी. पहला मैच जीतकर गुजरात की टीम काफी आत्मविश्वास में हैं. हार्दिक की कप्तानी शानदार रही है. शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं. राशिद खान अपनी फिरकी से जलवा बिखेर सकते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI
पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमैन पॉवेल, अमन खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, एनरिच नार्जे, खलील अहमद/मनीष पांडे


दिल्ली कैपिटल्स के लिए कौन हो सकता है 'इम्पैक्ट प्लेयर' (Impact Player Options list)
दिल्ली की टीम ईशांत का इस्तेमाल 'इम्पैक्ट खिलाड़ी' के तौर पर कर सकती है. ईशान के पास 100 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. ऐसे में देखना होगा कि गेंदबाजी में सुधार के लिए क्या ईशांत को दिल्ली कैपिटल्स की टीम इम्पैक्ट खिलाड़ी को तौर पर आजमाएगी या नहीं.

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग XI
शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, जोश लिटिल, मोहम्मद शमी, यश दयाल/साईं सुदर्शन

गुजरात टाइटंस  लिए कौन हो सकता है 'इम्पैक्ट प्लेयर', (Impact Player Options list)
गुजरात की टीम के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. ऐसे में दिल्ली के खिलाफ मैच में जयंत यादव को गुजरात की टीम इम्पैक्ट प्लेयर' के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है. जयंत स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर हैं. स्पिन विकल्प को लेकर गुजरात जयंत को 'इम्पैक्ट प्लेयर' बना सकती है. दरअसल, दिल्ली की पिच धीमा खेलती है, ऐसे में स्पिनरों के पास विकेट चटकाने का विकल्प इस पिच पर हमेशा रहता है. 

इन खिलाड़ियों के पास कमाल करने का मौका

# IPL में 6 हजार रन बनाने से केवल 63 रन दूर हैं वॉर्नर
# 37 रन बनाते ही गिल आईपीएल में 2 हजार रन पूरा कर लेंगे
# हार्दिक पंड्या 29 रन बनाते ही आईपीएल में 2000 रन बना लेंग

--- ये भी पढ़ें ---

* MS Dhoni ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 2 आसमानी छक्के लगाकर किया कमाल
* रोहित शर्मा बने IPL इतिहास के ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com