विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 30, 2020

गेंद पर लार लगाने पर डेविड वॉर्नर की राय है दिग्गजों के एकदम उलट क्योंकि...

डेविड वॉर्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी.

Read Time: 3 mins
गेंद पर लार लगाने पर डेविड वॉर्नर की राय है दिग्गजों के एकदम उलट क्योंकि...
डेविड वॉर्नर की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

जहां, दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के कारण गेंद पर थूक लगाने के विकल्प पर चर्चा कर रहे हैं. और आईसीसी भी इसको लेकर नया नियम  लाने की तैयारी कर रही है, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर की राय एकदम इसके उलट है. डेविड वॉर्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी. उन्हें लगता है कि यह साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से कम या ज्यादा जोखिम भरा नहीं है. ऐसी अटकलें हैं कि संक्रमण के जोखिम से बचने के लिये गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल को रोक दिया जाएगा.

वॉर्नर ने ‘क्रिकेट डाट काम डाट एयू' से कहा, ‘‘आप ड्रेसिंग रूम साझा कर रहे हों और इसके अलावा भी आप सब चीजें साझा करते हो तो मुझे नहीं लगता कि इसे बदलने की जरूरत क्यों है.' उन्होंने कहा, ‘‘यह सब सैकड़ों वर्षों से चल रहा है, मुझे याद नहीं कि ऐसा करने से कोई बीमार हुआ हो. अगर आपको संक्रमित होना है तो मुझे नहीं लगता कि जरूरी नहीं कि यह सिर्फ इसी से हों.

वॉर्नर ने कहा, ‘‘मैं हालांकि इसे लेकर ज्यादा सुनिश्चित भी नहीं हूं लेकिन यह टिप्पणी करना मेरा काम नहीं है कि गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं. यह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) और संचालन संस्थाओं का काम है कि वे फैसला करें.'

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

हालांकि पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट मानते हैं कि बदलाव को स्वीकार करना अहम है और थूक का इस्तेमाल पुरानी बात हो सकती है. टैट ने कहा, ‘‘मैं गेंद पर लार लगाने के हक में नहीं हूं, यह अच्छा नहीं है. हमें संभावित बदलावों को स्वीकार करना चाहिए'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
''कैसी ताकत है, कौन सी ताकत है'', IND vs ENG मुकाबले से पहले हुई मजेदार Memes की बौछार, हंसी रोकना हुआ मुश्किल
गेंद पर लार लगाने पर डेविड वॉर्नर की राय है दिग्गजों के एकदम उलट क्योंकि...
On the wrong side of things: Mahmudullah involved in most hat-tricks in world cricket
Next Article
बांग्लादेश के महमुदुल्लाह के साथ हो गया अजब-गजब! ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;