न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 22 गेंदों में जड़े 110 रन, तोड़ दिया बाबर आजम का World रिकॉर्ड

T20 Cricket: न्यूजीलैंड के घरेलू टी-20 लीग सुपर स्मैश टूर्नामेंट में कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को चौंका दिया. दरअसल टी-20 लीग सुपर स्मैश में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स टीम के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया

न्यूजीलैंड बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, 22 गेंदों में जड़े 110 रन, तोड़ दिया बाबर आजम का World रिकॉर्ड

माइकल ब्रेसवेल ने मचाया कोहराम

खास बातें

  • टी-20 क्रिकेट में माइकल ब्रेसवेल ने खेली 141 रनों की पारी
  • तोड़ा दिया बाबार आजम का रिकॉर्ड
  • लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा स्कोर

T20 Cricket: न्यूजीलैंड के घरेलू टी-20 लीग सुपर स्मैश टूर्नामेंट में कुछ ऐसा हुआ जिसने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को चौंका दिया. दरअसल टी-20 लीग सुपर स्मैश में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स टीम के कप्तान माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया. शनिवार को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के खिलाफ मैच के दौरान ब्रेसवेल ने  65 गेंदों में  नाबाद 141 रनों की पारी धुआंधार पारी खेली, अपनी पारी में उन्होंने 11 छक्के और 11 चौके जमाए. उनकी पारी के दम पर ही फायरबर्ड्स की टीम मैच जीतने में सफल रही. दरअसल सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने 20 ओवर में 228 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में फायरबर्ड्स की टीम के 5 विकेट केवल 43 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद ब्रेसवेल ने अपनी बल्लेबाजी से तूफान ला दिया और टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी. फायरबर्ड्स  की टीम यह मैच 2 विकेट से जीतने में सफल रही. ब्रेसवेल ने केवल 46 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. 

टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट, भारत के 5 बल्लेबाजों ने किया है ऐसा कमाल

22 गेंदों पर ठोके 110 रन
दरअसल ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 11 चौके और 11 छक्के लगाए. यानि उन्होंने अपनी पारी में खेले 22 गेंदों पर बाउंड्री से ही 110 रन बनाए जिसमें चौके से 44 और छक्के से 66 रन बनाए. सोशल मीडिया पर ब्रेसवेल की पारी को लेकर फैन्स लगातार कमेंट कर रहे हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि यह बल्लेबाज जल्द ही कीवी टीम में एंट्री मारेगा.


तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड
ब्रेसवेल ने 141 रनों की नाबाद पारी खेलकर एक खास रिकॉर्ड बना दिया. अब माइकल ब्रेसवेल टी-20 क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आझम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बाबर ने साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 122 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा ब्रेसवेल के द्वारा खेली गई 141 रन की पारी, लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी है. इससे पहले साल 2014 में रन चेस करते हुए में ल्यूक राइट ने नाबाद 153 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा 2015 में क्रिस गेल ने भी लक्ष्य का पीछा करने के क्रम में टी-20 में 151 रनों की नाबाद पारी खेली है. 

BBL: पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ने फेंकी रॉकेट यॉर्कर, खड़े-खड़े बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video

टी-20 में न्यूजीलैंड बल्लेबाज के द्वारा खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी
माइकल ब्रेसवेट द्वारा खेली गई 141 रनों की पारी न्यूजीलैंड प्लेयर के द्वारा टी-20 में खेली गई तीसरी सबसे बड़ी पारी है. बैंडन मैक्कुलम ने आईपीएल 2008 में आरसीबी के खिलाफ केकेआर की ओर से खेलते हुए 73 गेंद पर 158 रन बनाए थे तो वहीं, 2015 में टी-20 ब्लास्ट में मैक्कुलम ने 64 गेंद पर 158 रन की ही पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेनिस खिलाड़ी नोवोक जोकोविच का वीजा ऑस्‍ट्रेलिया ने रद्द किया, जानिए क्‍या है पूरा विवाद .