क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुख्य कोच डेरेन लीमैन का कार्यकाल बढ़ाया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुख्य कोच डेरेन लीमैन का कार्यकाल बढ़ाया

डेरेन लीमैन (फाइल फोटो)

मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच डेरेन लीमैन का कार्यकाल 2019 में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप तक के लिए बढ़ा दिया है। लीमैन ने 2013 में एशेज सीरीज में टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था। उनका कार्यकाल 2017 में खत्म होने वाला था।

इंग्लैंड में मिली 3-0 से हार के बाद लीमैन ने टीम को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी।

लीमैन के कोच रहते ही टीम ने 2015 में अपने घर में हुए वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। टीम इस समय टेस्ट और वनडे आईसीसी रैकिंग में पहले स्थान पर है।

सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवार्ड ने कहा कि यह फैसला 2019 तक टीम को स्थिरता प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है।

हॉवार्ड ने कहा, "हम टीम के साथ मुख्य कोच और सहायक कोच के बीच निश्चितता और स्थिरता चाहते हैं और एशेज सीरीज एवं 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, " लीमैन ने काफी सफलता हासिल की है और उनको एवं चयन समिति को खेल के तीन में से दो प्रारूपों में युवा टीम को नंबर-1 बनाने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए।"

लीमैन इस समय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम के साथ श्रीलंका में हैं। उन्होंने अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए सीए का शुक्रिया अदा किया है।

उन्होंने कहा, "मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रदान किए गए समर्थन और मुझ पर जताए गए भरोसे के लिए उनका शुक्रगुजार हूं। मुझे इस काम से प्यार है और जहां तक मेरा सवाल है यह पूरे विश्व में मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ नौकरी है।"


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com