सीओए आज करेगी अंतरिम क्रिकेट सलाहकार कमेटी का गठन, विनोद राय इस विचार से बिल्कुल सहमत नहीं

सीओए आज करेगी अंतरिम क्रिकेट सलाहकार कमेटी का गठन, विनोद राय इस विचार से बिल्कुल सहमत नहीं

विनोद राय की फाइल फोटो

खास बातें

  • कुछ सदस्यों के लिए हो रहीं हितों के टकराव की बात
  • विंडीज दौरे के लिए प्रशासकीय स्टॉफ का भी चयन होगा
  • सीएसी को लेना कोच आवेदनकर्ताओं का साक्षात्कार
नई दिल्ली:

बीसीसीआई की क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) की आज दिल्ली में मीटिंग होगी, जिसमें सीओए  कोच पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदनकर्ताओं का साक्षात्कार लेने के लिए अंतरिम क्रिकेट सलाहकार कमेटी (सीएसी) का गठन कर सकती है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि बीसीसीआई के संभावित कोच को लेकर इशारा करने के बावजूद अभी भी कई दिग्गज कोच पद के लिए आवेदन करने के मूड में दिखाई पड़ रहे हैं. और आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है. 

बहरहाल, उम्मीद है कि विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए इस अंतरिम क्रिकेट सलाहकार कमेटी में कपिल देव, अंशुमन गायकवाड और शांता रंगास्वामी के नाम को मंजूरी देगी. हालांकि कमेटी के कुछ सदस्यों को लेकर हितों के टकराव की बातें हो रही है. 

यह भी पढ़ें:  धोनी ने शुरू की पैराशूट रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग, इस राज्य में होगी तैनाती


इस तरह की चर्चा थीं कि भारत रेड्डी को रंगास्वामी की जगह कमेटी में जगह देनी चाहिए, लेकिन सूत्रों की मानें, तो विनोद राय कमेटी में एक महिला सदस्य को जगह देने के पक्षधर हैं. सीओए की बैठक के अन्य एजेंडों में विंडीज दौरे के लिए प्रशासकीय स्टॉफ की नियुक्ति  भी शामिल है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस तरह के स्टॉफ की नियुक्ति की जाएगी, लेकिन वर्तमान प्रशासकीय प्रबंधक सुनील सुब्रहमण्यम के कार्यकाल को वर्तमान कोचिंग स्टॉफ के साथ पहले ही विस्तार दिया जा चुका है. रवि शास्त्री एंड कंपनी का कार्यकाल अगले महीने के आखिर तक है. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए अब 'लर्निंग एप्प' बायजूस लेगा टीम इंडिया की जर्सी पर ओप्पो की जगह

इसी बीच भारतीय टीम के करीब 30 और सपोर्ट स्टॉफ के सदस्यों को वीरवार को इंटरव्यू के लिए अमेरीकी दूतावास बुलाया गया. इन सभी लोगों का अमरीकी वीसा के लिए इंटरव्यू लिया गया. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, अश्विन और रहाणे को छोड़कर ज्यादातर खिलाड़ियों ने वीसा के लिए आवेदन कर दिया है. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन खिलाड़ियों के पास पहले से ही अमरीकी वीसा है. बाकी खिलाड़ियों को आज वीसा मिल जाने की उम्मीद है. भारतीय टीम अपने विंडीज दौरे के तहत दो मैच अमेरीका में भी खेलेगी. पहले दो टी20 मैच अमरीका में खेले जाएंगे.