यह ख़बर 20 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर जीता नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट

रायपुर:

क्वालीफाइंग की बाधा लांघकर मुख्य दौर में पहुंची न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम ने शुक्रवार को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के मुख्य दौर के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम को 33 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ।

कोबराज को जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य मिला था। उसने 7.2 ओवरों में दो विकेट पर 44 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ धमकी। जोरदार बारिश के बाद मैदान में पानी भर गया।

मैदानकर्मियों ने हालात को खेल के लायक बनाने की पूरी कोशिश की लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इसी को देखते हुए मैच को समाप्त घोषित किया गया और डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट को विजयी घोषित किया गया।

खेल रोके जाने तक रोबिन पीटरसन 17 और ओम्फिल रामेला चार रनों पर खेल रहे थे। कोबराज ने स्टीयान जिल (0) और हाशिम अमला (20) के विकेट गंवाए। अमला ने 14 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 206 रन बनाए। केन विलियमसन ने 101 रनों की तूफानी पारी खेली। विलियमसन ने एंटन डेवकिक (67) के साथ पहले विकेट के लिए 13.4 ओवर में 140 रनों की साझेदारी की।

विलियमसन ने 49 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के लगाए। डेवकिक ने 46 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा बीजे वॉटलिंग ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान डेनियल फ्लिन, स्कॉट स्टायरिश और डारेल मिशेल खाता तक नहीं खोल सके। चार्ल्स लैंगवेल्ड्ट और वेरनान फिलेंडर ने दो-दो विकेट हासिल किए।