IPL 2024: RCB के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग 11 का ऐसा बन रहा है समीकरण, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

CSK Possible Playing XI: धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीता चुके हैं

IPL 2024: RCB के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग 11 का ऐसा बन रहा है समीकरण, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

CSK Possible Playing 11 IPL 2024

CSK Probable Playing XI vs RCB: 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 के ऑक्शन के बाद अब सभी टीमें की स्क्वाड आईपीएल 2024 के लिए तैयार हो चुकी हैं, इस बीच सबसे जायदा चर्चा टीम चेन्नई सुपर किंग्स की हो रही है, चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार के ऑक्शन में सीएसके ने 6 खिलाड़ियों को खरीदा है. जिसमें शार्दुल ठाकुर (4 करोड़), रचिन रविंद्र (1.80 करोड़), डेरिल मिचेल (14 करोड़), समीर रिजवी (8.40 करोड़), मुस्तिफिजुर रहमान (2 करोड़), अरावेली अवनीश (20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल करने में सफल रहे हैं.   

थाला धोनी (MS Dhoni) अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (How Many IPL Trophy CSK Win) को पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीता चुके हैं, ऐसे में आईपीएल 2024 ऑक्शन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम की प्लेइंग 11 (CSK Possible Playing 11 For IPL 2024) को लेकर चर्चा शुरू हैं और ऐसे में चेन्नई के फैंस के बीच भी इसकी सुगबुगाहट शुरू हो गई है तो चलने उन नामों पर एक नज़र डालते हैं जो संभावित 11 का हिस्सा हो सकते हैं. 

डेवोन कॉनवे के चोट के कारण बढ़ी मुश्किलें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को एक बड़ा झटका लगा है. स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे कम से कम चोट के कारण टूर्नामेंट के पहले भाग से बाहर हो चुके हैं  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I श्रृंखला के दौरान घायल होने के बाद न्यूजीलैंड के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अपने बाएं अंगूठे की सर्जरी कराएंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक बयान जारी किया कि कॉनवे को सर्जरी से उबरने के लिए कम से कम 8 सप्ताह की आवश्यकता होगी और इसका मतलब है कि वह निश्चित रूप से 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 सीज़न के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में उनकी जगह प्लेइंग 11 में रचिन रवींद्र प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं.

क्या है IPL का नियम


आईपीएल के नियमों के अनुसार आप एक बार में प्लेइंग 11 में चार खिलाड़ियों को ही शामिल कर सकते हैं और ऐसे में नंबर चार के लिए दो विदेशी खिलाड़ी मोईन अली और  डेरिल मिचेल के बीच टक्कर देखा जा सकता है.

आईपीएल 2024 के लिए CSK की संभावित XI:

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे/रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल/मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएसके टीम (CSK Team for IPL 2024)
अजय मंडल, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, मोईन अली, एमएस धोनी (कप्तान), मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, मुस्तिफिजुर रहमान, अरावेली अवनीश.