आईपीएल 8 : चेन्नई या राजस्थान, किसकी होगी जीत?

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल आठ में रविवार को दो ऐसी टीमों के बीच टक्कर है, जिन्होंने अबतक लगातार जीत हासिल की हैं। राजस्थान रॉयल्स अपने खेले गए कुल चार में से चार मैच जीत कर लीग में टॉप पर बनी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ़ तीन में से तीन मैचों में जीत हासिल कर चेन्नई सुपरकिंग्स भी शानदार फ़ॉर्म में हैं।
 
टूर्नामेंट के पहले सीज़न की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स का मुक़ाबला दो बार आईपीएल का ख़िताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स से है। अगर दोनों टीमों की ताक़त पर नज़र डाले तो राजस्थान को अपने घरेलू खिलाड़ियों पर ज़्यादा भरोसा है। इसके अलावा राजस्थान के विदेशी खिलाड़ियों ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

विदेशी खिलाड़ियों में कप्तान शेन वॉटसन की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे स्टीवन स्मिथ ने टीम को सही दिशा में संभाला है। स्मिथ ने बल्ले से भी जोरदार प्रदर्शन किया है। वहीं जेम्स फ़ॉकनर ने भी बल्ले और गेंद दोनों से शानदार पारी खेली है। क्रिस मौरिस ने भी अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है, जबकि घरेलू खिलाड़ियों में दीपक हुड्डा, अजिंक्य रहाणे और प्रवीण तांबे ने राजस्थान की जीत में अहम भूमिका निभाई है।
 
दूसरी तरफ़ चेन्नई कि टीम की अब तक तीनों जीत में विदेशी खिलाड़ियों का ज़्यादा दबदबा दिखा है। हालांकि घरेलू खिलाड़ी भी किसी से पीछे नहीं रहे हैं। ड्वेन स्मिथ, ब्रेंडन मैक्कलम और ड्वेन ब्रावो शानदार फ़ॉर्म में हैं तो वहीं आशीष नेहरा, सुरेश रैना और ख़ुद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ज़रूरत पड़ने पर मैच विनर की भूमिका निभा रहे हैं।
 
दोनों ही चैंपियन टीमों के फ़ॉर्म को देखते हुए फ़ैन्स अहमदाबाद में एक रोमांचक मुक़ाबले की उम्मीद जरूर कर रहें होंगें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com