यह ख़बर 20 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : साख की लड़ाई में टाइटंस से भिड़ेंगी नाइटराइडर्स

खास बातें

  • मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग चैम्पियन (आईपीएल) कोलकाता नाइटराइडर्स चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने अंतिम लीग मुकाबले में रविवार को दक्षिण अफ्रीका की टाइटंस के खिलाफ साख बचाने के इरादे से न्यूलैंड्स मैदान पर उतरेगी।
केपटाउन:

मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग चैम्पियन (आईपीएल) कोलकाता नाइटराइडर्स चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने अंतिम लीग मुकाबले में रविवार को दक्षिण अफ्रीका की टाइटंस के खिलाफ साख बचाने के इरादे से न्यूलैंड्स मैदान पर उतरेगी।

कप्तान गौतम गम्भीर की अगुवाई वाली नाइटराइडर्स को मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक जीत नसीब नहीं हुई है। सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी नाइटराइडर्स इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से जीत दर्ज के साथ विदा होना चाहेगी।

दूसरी ओर, दो मैचों से आठ अंक अर्जित कर टाइटंस ग्रुप-ए में शीर्ष पर है और उसकी कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी को मजबूत करने की होगी।

नाइटराइडर्स को पहले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 52 रनों से हराया था जबकि दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की ऑकलैंड एसेस ने उसे सात विकेट से पटखनी दी थी। पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ खेला जाने वाला उसका तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। नाइटराइडर्स के तीन मैचों से दो अंक है और वह अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है।

इंग्लैंड दौरे से पहले गम्भीर अपनी फॉर्म वापस हासिल करने के इरादे से इस मुकाबले में उतरेंगे। ब्रेंडन मैक्लम और जैक्स कैलिस भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। नाइटराइडर्स के पास ब्रेट ली के रूप में अनुभवी तेज गेंदबाज है वहीं सुनील नरीन और इकबाल अब्दुल्ला स्पिन की जिम्मेदारी सम्भालेंगे।

उधर, टाइटंस के बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। उसके पास हेनरी डेविड्स और जैक्स रुडॉल्फ के रूप में दाएं और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं। टाइटंस के पास इन परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव है। पिछले मुकाबले में फरहान बेहरदीन ने अच्छी पारी खेली थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अल्फांसो थॉमस, कोर्नेलियस डिविलियर्स और एथी मभालाती के रूप में टाइटंस के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। रुएल्फ वान डेर मर्वे और एडेन लिंक्स के रूप में दो अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। टाइटंस इस मुकाबले को जोरदार तरीके से जीतना चाहेगी।