यह ख़बर 20 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : स्कॉचर्स से भिड़ने को तैयार डेयरडेविल्स

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली डेयरडेविल्स चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने तीसरे लीग मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ न्यूलैंड्स मैदान पर उतरेगी।
केपटाउन:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली डेयरडेविल्स चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने तीसरे लीग मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ न्यूलैंड्स मैदान पर उतरेगी। डेयरडेविल्स की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने की होगी।

दोनों टीमें अब तक दो-दो मुकाबले खेल चुकी हैं। डेयरडेविल्स के दो मैचों से छह अंक हैं और वह ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है जबकि स्कॉचर्स के भी इतने ही मैचों से दो अंक हैं।

अपना पहला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स से जीतने के बाद डेयरडेविल्स को शुक्रवार को न्यूजीलैंड की ऑकलैंड एसेस से भिड़ना था लेकिन बारिश की वह से यह मुकाबला रद्द हो गया।

स्कॉचर्स को पहले मुकाबले में हार मिली थी जबकि उसका दूसरा मुकाबला नाइटराइडर्स से होना था लेकिन वह बारिश की भेंट चढ़ गया था। स्कॉचर्स को पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टाइटंस ने मात दी थी।

डेयरडेविल्स के पास कप्तान माहेला जयवर्धने, वीरेंद्र सहवाग, केविन पीटरसन और रॉस टेलर जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर अकेले मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं।

इसके अलावा हाल में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद भी डेयरडेविल्स टीम में शामिल हैं जिन्होंने पहले मुकाबले में अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 40 रन बनाए थे।

उधर, स्कॉचर्स के पास सलामी बल्लेबाज हर्शेल गिब्स, शॉन मार्श, कप्तान मार्कस नॉर्थ, साइमन कैटिच और मिशेल मार्श जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो कभी भी अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाजी में स्कॉचर्स के पास नेथन रिमिंग्टन, जोय मेनी, ब्रैड हॉग और माइकल बीयर के रूप में तेज और स्पिन गेंदबाजों का मिश्रण है।