यह ख़बर 18 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : मरूंस को हराकर मुख्य दौर में पहुंचे वोल्ट्स

खास बातें

  • रेयान टेन डोशाटे (64 रन, 2 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदलौत न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स टीम ने बुधवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग के अपने दूसरे क्वालीफाईंग मैच में श्रीलंका की कांदूराता मरूंस टीम को छह विकेट से हरा दिया।
मोहाली:

रेयान टेन डोशाटे (64 रन, 2 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदलौत न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स टीम ने बुधवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग के अपने दूसरे क्वालीफाईंग मैच में श्रीलंका की कांदूराता मरूंस टीम को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ वोल्ट्स ने मुख्य दौर में खेलने की योग्यता हासिल कर ली है।

वोल्ट्स ने 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेथन ब्रूम (25) और हामिश रदरफोर्ड (20) की मदद से तेज शुरुआत की। कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (8) ने निराश किया लेकिन डोशाटे ने अपनी 32 गेंदों की पारी की मदद से वोल्ट्स को जीत के करीब पहुंचा दिया। डोशे ने दो चौके और पांच छक्के लगाए। इनमें से तीन छक्के लगातार गेंदों पर लगे।

जेम्स नीशाम (नाबाद 32) ने डोशे का अच्छा साथ दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए महज पांच ओवरों में 57 रन जोड़े। नीशाम ने अपनी 19 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

वोल्ट्स ने 18 ओवरों में यह मैच अपने नाम किया। डोशे को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मरूंस की ओर से दिलहारा लोकुहेटिगे ने तीन सफलता हासिल की जबकि सूरज रणदीव को एक विकेट मिला।

इससे पहले, मरूंस टीम ने उपुल थरंगा (76) की शानदार पारी की मदद से टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 154 रन बनाए। थरंगा ने 56 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए।

थरंगा के अलावा मरूंस का कोई और बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका। बीते मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 61 रनों की उम्दा पारी खेलने वाले कुमार संगकारा (13) और उनके साथ ही 21 रनों पर नाबाद लौटने वाले दिलहारा लोकुहिटगे (15) ने संक्षिप्त पारियां खेलीं।

थरंगा ने शेनान जयसूर्या (13) के साथ पहले विकेट के लिए 25, संगकारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 27, दिलहारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 और चमारा सिल्वा (6) के साथ पांचवें विकेट के लिए 22 रन जोड़े।

बीते मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले कप्तान लाहिरू थिरिमाने (6) एक क्रम नीचे बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

थरंगा का विकेट 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा। इयान बटलर ने उन्हें आउट किया। इसके बाद बटलर ने कौशल लोकुराची (0) को अगली गेंद पर बोल्ड कर दिया।

लोकुराची अभी पवेलियन में पहुंचे ही थे कि बटलर ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर चमारा को आउट करके अपनी टीम को सातवीं सफलता दिला दी।

मरूंस को थिलिना कैन्डैम्बी (5) के रूप में अपना आठवां विकेट गंवाया। वह 146 रनों के कुल योग पर रन आउट हुए।

नुवान कुलासेकरा (14) ने एक चौका और एक छक्का लगाया। उनका विकेट 154 रनों पर गिरा। वोल्ट्स की ओर से बटलर ने तीन विकेट लिए जबकि डोशाटे ने दो विकेट लिए। बटलर ने चार ओवर में 21 रन खर्च किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वोल्ट्स ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान की फैसलाबाद वूल्भ्स टीम को आठ विकेट से पटखनी दी थी। दूसरी ओर, मरूंस को अपने पहले मैच में सनराइडर्स हैदराबाद के हाथों आठ विकेट से हार मिली थी। लगातार दो हार ने मरूंस को मुख्य दौर की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया है।