विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2013

चैम्पियंस लीग : वोल्ट्स ने सनराइजर्स को पांच विकेट से हराया

मोहाली: न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स टीम ने शुक्रवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग के अंतिम क्वालीफाईंग मैच में इंडियन प्रीमियर लीग की सनराइजर्स हैदराबाद टीम को पांच विकेट से हरा दिया।

वोल्ट्स अजेय रहते हुए मुख्य दौर में पहुंचे हैं जबकि सनराइजर्स को पहली हार मिली। क्वालीफाईंग में श्रीलंका की कांदूराता मरूंस और पाकिस्तान की फैसलाबाद वूल्भ्स टीमों ने भी हिस्सा लिया था। इस दौर से दो टीमें क्वालीफाई कर सकी हैं।

वोल्ट्स ने कप्तान ब्रेंडन मैक्लम नाबाद (67) की तूफानी पारी की मदद से सनराइजर्स द्वारा दिए गए 144 रनों के लक्ष्य को 16.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैक्लम के अलावा हामिश रदरफोर्ड ने 27 और जेम्स नीशाम ने 21 रन बनाए।

मैक्लम ने 39 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और पांच छक्के लगाए। मैक्लम ने पहले रदरफोर्ड के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े और फिर नीशाम के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम की जीत पक्की कर दी।

इससे पहले, ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 57) के तेज अर्द्धशतक की बदौलत सनराइजर्स ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 143 रन बनाए। ड्यूमिनी ने 38 गेंदों पर सात चौके लगाए जबकि कैमरन व्हाइट ने 23 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया।

ड्यूमिनी और डारेन सैमी (26) ने पांचवें विकेट के लिए 38 गेंदों पर 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। ड्यूमिनी ने व्हाइट के साथ भी चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़े थे।

सैमी ने 22 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। कप्तान शिखर धवन (12) और पार्थिव पटेल (12) इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। बिप्लब सेमेंट्रे (8) ने एक बार फिर निराश किया।

पार्थिव का विकेट 20 और धवन का 25 के कुल योग पर गिरा। पार्थिव और धवन को मैन ऑफ द मैच चुने गए नेथन मैक्लम ने आउट किया। मैक्लम ने चार ओवरों में 23 रन खर्च किए। नील बीयर्ड ने भी दो सफलता हासिल की।

दोनों टीमें मुख्य दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। चैम्पियंस लीग के मुख्य दौर में कुल 10 टीमें शामिल हैं। इनमें से आठ को सीधा प्रवेश मिला है दो टीमों ने क्वालीफाईंग के जरिए इसमें जगह बनाई है।

मुख्य दौर के मुकाबले 21 सितम्बर से खेले जाएंगे। उद्घाटन मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग चैम्पियन मुम्बई इंडियंस के बीच होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
चैम्पियंस लीग : वोल्ट्स ने सनराइजर्स को पांच विकेट से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com