रणजी ट्रॉफी : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में न चुने जाने का युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लेकर दिया जवाब

रणजी ट्रॉफी : न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में न चुने जाने का युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लेकर दिया जवाब

चहल ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया था (फाइल फोटो)

जमशेदपुर:

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारत की वनडे टीम से बाहर किए गए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'सी' मैच में आज यहां हैदराबाद को 191 रन पर ढेर कर दिया.

चहल ने 44 रन देकर छह विकेट चटकाते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए दावेदारी पेश की. उनकी और संजय पहल (31 रन देकर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से हरियाणा ने हैदराबाद को 82 . 5 ओवर में समेट दिया. चहल ने अपने करियर में पहली बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए.

हैदराबाद को कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया. टीम की ओर से बीपी संदीप ने सर्वाधिक 44 रन बनाए जबकि के. सुमंत ने 35 रन की पारी खेली. कप्तान एस बद्रीनाथ ने भी 27 रन बनाए. गौरतलब है कि जिम्‍बाब्‍वे दौर के लिए  16 सदस्यीय भारतीय टीम में चहल को भी शामिल किया गया था .

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हुए चहल ने अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया था. उनके प्रदर्शन से प्रभावित होने वालों में भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर भी शामिल थे. 'सनी' ने  युवा चहल को आईपीएल-9 में प्रतिभा और संयम के मामले में सर्वश्रेष्ठ करार दिया था. 25  साल के चहल ने आईपीएल नौ में 13 मैचों में 21 विकेट चटकाए थे और वह भुवनेश्वर कुमार (17 मैचों में 23 विकेट) के बाद सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com