यह ख़बर 21 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग के तार बॉलीवुड, टॉलीवुड से जुड़े होने की जांच कर रही पुलिस

खास बातें

  • पुलिस ने एक कास्टिंग डायरेक्टर से पूछताछ की जिसने एस श्रीसंत के पास मॉडलों की तस्वीरें भेजी थीं। पुलिस ने श्रीसंत से कारोबारी रिश्ते रखने वाले एक तेलुगू फिल्म-निर्माता को भी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।
मुंबई:

मुंबई पुलिस आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के तार बॉलीवुड, टॉलीवुड (तेलुगू फिल्म उद्योग) से जुड़े होने की जांच कर रही है।

इसी सिलसिले में सोमवार को पुलिस ने एक कास्टिंग डायरेक्टर से पूछताछ की जिसने एस श्रीसंत के पास मॉडलों की तस्वीरें भेजी थीं। पुलिस ने श्रीसंत से कारोबारी रिश्ते रखने वाले एक तेलुगू फिल्म-निर्माता को भी आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

मामले की जांच कर रही अपराध शाखा के सूत्रों ने बताया कि श्रीसंत के ई-मेल खाते में मॉडलों की दर्जनों तस्वीरें हैं और ये तस्वीरें श्रीसंत के अनुरोध पर कास्टिंग डायरेक्टर ने भेजी थीं।

सूत्रों ने बताया कि कुछ तस्वीरों में श्रीसंत को ‘‘माडॅलों के काफी करीब’’ दिखाया गया है और उसके लैपटॉप में कुछ विदेशियों की भी तस्वीरें हैं जो चीयरलीडर्स हो सकती हैं।

अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘डायरेक्टर ने दावा किया कि श्रीसंत इसलिए तस्वीरें मांगता था क्योंकि उसे अपनी कंपनी ‘एस36’ को प्रमोट करने वाले विज्ञापनों के लिए मॉडलों को चुनना था। ‘एस36’ मिनरल वॉटर, कपड़ों और खेलों से जुड़ी चीजों की आपूर्ति का काम करती है।’’

पुलिस के मुताबिक, ‘एस36’ में श्रीसंत के साझेदार माने जाने वाले एक तेलुगू फिल्म-निर्माता को भी पूछताछ के लिए तलब किया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘एक-दो दिनों में निर्माता से पूछताछ की जाएगी।’’

उन्होंने बताया कि ‘टेमारिंड टूर्स एंड ट्रेवल्स’ से जुड़े उस शख्स से भी पूछताछ की गई जिसके जरिए श्रीसंत ने उप-नगरीय बांद्रा के पांच सितारा ‘सोफीटेल’ होटल में दो कमरे बुक कराए थे।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कास्टिंग डायरेक्टर के ई-मेल में मॉडलों की जो तस्वीरें हैं क्या वे अन्य क्रिकेटरों को भी भेजी गयी हैं।

मुंबई की अपराध शाखा ने 16 मई को श्रीसंत और उसके करीबी दोस्त जीजू जनार्दन के होटल के कमरों की तलाशी ली थी। दोनों को दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने स्पॉट फिक्सिंग के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने वे सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किए हैं जिनमें कई लोग श्रीसंत और जीजू के कमरों में आते-जाते दिखाई देते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दिल्ली पुलिस ने 15 मई को श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के ही उसके खिलाड़ी साथियों अजित चंदीला तथा अंकित चव्हाण..और जीजू को गिरफ्तार किया था।