विज्ञापन

Top 5 Bowler: ब्रायन लारा ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 खतरनाक गेंदबाज, चौंकाते हुए भारत के किसी बॉलर को नहीं दी जगह

Brian Lara Picked on 5 dangerous bowlers of world cricket, ब्रायन लारा ने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 सबसे खतरनाक गेंदबाजी का चुनाव किया है जिनके सामने बल्लेबाजी करना उनके लिए काफी मुश्किल हुआ करता था.

Top 5 Bowler: ब्रायन लारा ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 खतरनाक गेंदबाज, चौंकाते हुए भारत के किसी बॉलर को नहीं दी जगह
Lara reveals the toughest bowlers he faced

Brian Lara Picked top 5 dangerous bowlers of world cricket: दुनिया के महान बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा (Brian Lara on Top 5 dangerous bowlers)  ने ऐसे 5 खतरनाक गेंदबाजों का चुनाव किया है जिसे वो सबसे मुश्किल बॉलर विश्व क्रिकेट का मानते हैं. लारा ने फॉक्स क्रिकेट पर ट़ॉप 5 सबसे मुश्किल गेंदबाजों के नाम बताए हैं जिनके खिलाफ खेलना उनके लिए भी काफी मुश्किल होती थी. लारा ने टॉप 5 में पहले नंबर पर पाकिस्तान के वसीम अकरम को जगह दी है. अकरम को लेकर लारा ने कहा कि, "उनके खिलाफ खेलना काफी मुश्किल था. वो आपको बेवकूफ बना देते थे. उनकी स्विंग गेंदबाजी हमेशा खतरनाक हुआ करती थी. मैं वसीम को विश्व क्रिकेट का सबसे बेस्ट गेंदबाज मानता हूं. मेरे लिए वसीम नंबर वन पर रहेंगे."

इसके बाद अकरम ने दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को चुना है. ग्लेन मैक्ग्रा को लारा ने दूसरा सबसे खतरनाक गेंदबाज माना है जिसके खिलाफ खेलना उनके लिए मुश्किल हुआ करता था. लारा ने मैक्ग्रा की तुलना अकरम से की है और दोनों को विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाज माना है. लारा ने कहा कि, "ग्लेन मैक्ग्रा आपको एक ही लाइन पर गेंदबाजी कर थका देते थे ,आप उसके खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए गलती करने पर मजबूर हो जाते थे."

इसके बाद नंबर 3 पर लारा ने मुरलीधरन को जगह दी है तो वहीं नबंर 4 पर लारा की पसंद शेन वार्न हैं. लारा ने दोनों को विश्व क्रिकेट का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज करार दिया है. बता दें कि मुरलीधरन टेस्ट में 800 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो वहीं वार्न ने 708 विकेट टेस्ट में लेने में सफलता हासिल की है. मुरलीधरन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं तो वहीं वार्न दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले लेने वाले गेंदबाज हैं. 

नंबर 5 पर लारा ने कर्टनी एम्ब्रोस को और साथ ही नंबर 6 पर मैल्कम मार्शल को चुना है. लारा ने कहा कि "मुझे इनके खिलाफ खेलने का मौका तो नहीं मिला लेकिन अभ्यास सत्र में मुझे इनके खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. अभ्यास सत्र में इनके खिलाफ खेलना मेरे लिए काफी मुश्किल भरा होता था. मेरे लिए मैल्कम मार्शल और एम्ब्रोस नंबर 5 और नंबर 6 पर रहेंगे. 

ब्रायन लारा टॉप 5 खतरनाक गेंदबाज (Brian Lara Picked top 5 dangerous bowlers of world cricket)

1- बेस्ट बॉलर,- वसीम अकरम
2-ग्लेन मैक्गाथ
3- मुरलीधरन
4- शेन वार्न
5-कर्टनी एम्ब्रोस और मैल्कम मार्शल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"पहली बार सचिन को नाखुश देखा...", तेंदुलकर 194 रन पर नाबाद थे और द्रविड़ ने पारी की घोषणा कर दी, ऐसा था माहौल, पूर्व क्रिकेटर का खुलासा
Top 5 Bowler: ब्रायन लारा ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 खतरनाक गेंदबाज, चौंकाते हुए भारत के किसी बॉलर को नहीं दी जगह
Watch viral video Laddu catch dropped by pakistanis player in champions-one-day-cup shaheen-afridis reaction viral
Next Article
Video: पहले आप-पहले आप के चक्‍कर में टपका दिया 'लड्डू' कैच, देखकर शाहीन अफरीदी के लिए यकीन करना हो गया मुश्किल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com