विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG: "भारत ने हमें उस तरह से..." ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में शर्मनाक हार के बाद बैजबॉल पर दिया बड़ा बयान

Brendon Mccullum on Bazball: भारत के खिलाफ अति आक्रामक रवैया काम नहीं आने के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि टीम की बहुचर्चित 'बैजबॉल' शैली में कुछ बदलाव की जरूरत है.

Read Time: 3 mins
IND vs ENG: "भारत ने हमें उस तरह से..." ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में शर्मनाक हार के बाद बैजबॉल पर दिया बड़ा बयान
Brendon Mccullum: ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में शर्मनाक हार के बाद बैजबॉल पर दिया बड़ा बयान

भारत के खिलाफ अति आक्रामक रवैया काम नहीं आने के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि टीम की बहुचर्चित 'बैजबॉल' शैली में कुछ बदलाव की जरूरत है. भारत और इंग्लैंड के बीच हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत से पहले बैजबॉल को लेकर काफी चर्चा थी. इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मुकाबला जीता था, जिसके बाद बैजबॉल क्रिकेट को लेकर और चर्चा हुई. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की और इंग्लैंड के बैजबॉल के जवाब में जैसबॉल खेला और सीरीज 4-1 से अपने नाम की.

धर्मशाला में हुए सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार के साथ ही इंग्लैंड का भारत दौरान समाप्त हुआ और इसके बाद इंग्लैंड के मुख्य कोच मैकुलम ने ब्रिटिश मीडिया से कहा,"जिस तरह से हमारी कमजोरियां इस सीरीज में उजागर हुई है , हमें गहन आत्ममंथन करना होगा और शैली में कुछ बदलाव करने होंगे." उन्होंने कहा,"भारतीय टीम ने हम पर दबाव बनाया और हम कमजोर साबित होते चले गए. गेंद से, बल्ले से , खेल के हर विभाग में उन्होंने हमें दबाव में ला दिया."

अति आक्रामक खेल के 'बैजबॉल' दौर में इंग्लैंड ने यह पहली सीरीज गंवाई है. बेन स्टोक्स और उनकी टीम पिछली तीन सीरीज में जीत दर्ज नहीं कर सकी है जिससे बैजबॉल पर सवाल उठने लगे हैं. मैकुलम ने कहा,"अगले कुछ महीने में हम इस पर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले सत्र में जब मैदान पर लौटें तो इससे बेहतर प्रदर्शन हो. भारत ने हमें उस तरह से खेलने ही नहीं दिया, जैसा हम खेलना चाहते थे. हमें अपनी शैली की समीक्षा करके सुधार करना होगा."

धर्मशाला में हुए सीरीज के आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 218 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 477 रन बनाए. अश्विन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी और टीम दूसरी पारी में 195 रनों पर ऑल-आउट हो गई . भारत ने धर्मशाला टेस्ट पारी और 64 रनों से अपने नाम किया.

इंग्लैंड ने हैदराबाद में भारत को 28 रनों से हराया था. इसके बाद भारत ने विशाखापट्टनम में हुए सीरीज के दूसरे मैच में 106 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी की थी. भारत ने इसके बाद राजकोच में इंग्लैंड को 434 रनों के बड़े अंतर से हराया था. वहीं भारत ने रांची में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली थी.

यह भी पढ़ें: Champions Trophy 2025 पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अगले हफ्ते PCB अध्यक्ष की जय शाह से हो सकती है मुलाकात

यह भी पढ़ें: 98 पर नाबाद था जीत का हीरो, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस तरह से छीना शतक का मौका, मैच के बाद दी ये सफाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रोहित घर लौटे, तो बचपन के दोस्तों और तिलक वर्मा ने 'स्टाइल' में किया भारतीय कप्तान का स्वागत
IND vs ENG: "भारत ने हमें उस तरह से..." ब्रेंडन मैकुलम ने सीरीज में शर्मनाक हार के बाद बैजबॉल पर दिया बड़ा बयान
South Africa vs India, Final:  Keshav maharaj puts Rishabh pant in such a worst condition that later fans wouldn't believe it
Next Article
South Africa vs India, Final: महाराज से हिसाब चुकता करने उतरे थे ऋषभ पंत, इतना बुरा हाल करवा लिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;