विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2016

पढ़ें टेस्ट में सबसे तेज शतक जड़ने के बाद क्यों झिझक रहे हैं मैक्कलम

पढ़ें टेस्ट में सबसे तेज शतक जड़ने के बाद क्यों झिझक रहे हैं मैक्कलम
क्राइस्टचर्च: सर डॉन ब्रैडमैन (औसत 99.94) अपने आख़िरी टेस्ट में 2 गेंद खेलकर 0 पर आउट हुए। न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम ने अपने आख़िरी टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ़ 54 गेंदों पर शतक का रिकॉर्ड बना दिया (79 गेंदों पर 145, 21 चौके, 6 छक्के, स्ट्राइक रेट 183.54) और सर विवियन रिचर्ड्स से (मिस्बाह-उल-हक़ से भी) आगे निकल गए।

क्राइस्टचर्च में चल रहे टेस्ट के पहले दिन और अपने आख़िरी टेस्ट मैच में ब्रेंडन मैक्कलम ने 54 गेंदों पर शतकीय पारी के बाद बताया कि पारी के दौरान रिकॉर्ड को लेकर उन्हें पता नहीं था। लेकिन वो हर गेंद को चौके या छक्के में बदलने के इरादे से बल्लेबाज़ी कर रहे थे। 79 गेंदों पर अपनी 145 रनों की पारी के बाद उन्होंने कहा कि उन्हें सर विवियन रिचर्ड्स से आगे निकलने पर काफ़ी झिझक हो रही है। उन्होंने ये भी कहा कि रिचर्ड्स उनके आदर्श थे और उम्मीद जताई कि उनकी 'स्ट्रोक-मेकिंग' उन्हें पसंद आई होगी।

अपने आख़िरी टेस्ट मैच में मैक्कलम ने सबसे ज़्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 101 टेस्ट मैचों में मैक्कलम के नाम अब 106 छक्के हो गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट के नाम था। उनके नाम 96 टेस्ट मैचों में 100 छक्कों का रिकॉर्ड था।

इत्तिफ़ाकन भारत में टेस्ट मैचों में सबसे ज़्यादा छक्कों का रिकॉर्ड वीरेन्द्र सहवाग के नाम है, जिनके नाम 104 टेस्ट मैचों में 91 छक्के हैं। उसके बाद एमएस धोनी आते हैं जिनके नाम 90 टेस्ट में 78 छक्के हैं जबकि इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी आते हैं, जिनके नाम 200 टेस्ट में 69 छक्के हैं।

यकीन मानिए अगर मैक्कलम भारतीय क्रिकेटर होते रिपोर्ट लिख रहे संवाददाता की तरह कई ख़बरिया चैनल उनकी तुलना
सर डॉन ब्रैडमैन से करते और कई तो उन्हें उनसे आगे भी साबित कर देते।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पढ़ें टेस्ट में सबसे तेज शतक जड़ने के बाद क्यों झिझक रहे हैं मैक्कलम
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com