विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2013

गेंदबाजों ने टाइटंस को दिलाई जीत, ब्रिसबेन फिर हारा

मोहाली: मर्चेन्ट डि लैंगे की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से टाइटंस ने चैम्पियन्स लीग के कम स्कोर वाले ग्रुप बी मैच में मंगलवार को मोहाली में ब्रिसबेन हीट को चार रन से हराकर सेमी-फाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा।
ब्रिसबेन की टीम ने मैथ्यू गेल (10 रन पर चार विकेट) और डेनियल क्रिस्टियन (16 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से टाइटन्स को 18.5 ओवर में 123 रन पर ढेर कर दिया। टाइटंस ने हालांकि डि लैंगे (13 रन पर तीन विकेट) और रोवान रिचर्डस (20 रन पर दो विकेट) की तूफानी गेंदबाजी से ब्रिसबेन हीट को 119 रन ही बनाने दिए।

इन दोनों ही टीमों को अपने पहले मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और अंतिम चार में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए आज का मैच काफी अहम था।

ब्रिसबेन की तरफ से कप्तान जेम्स होप्स ने 44 गेंद में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए। क्रिस साबुर्ग ने सात गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन की पारी खेलकर ब्रिसबेन की टीम को अंत तक मैच में बनाये रखा लेकिन अंतिम ओवर में उनके रन आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार निश्चित हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे ब्रिसबेन हीट की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने पांचवें ओवर में 24 रन तक ही जो बर्न्‍स (00), पीटर फोरेस्ट (08) और बेन कटिंग (00) के विकेट गंवा दिए।

कप्तान और सलामी बल्लेबाज होप्स ने इसके बाद क्रिस्टियन (21) के साथ मिलकर पारी को संभाला। रीलोफ वान डेर मर्व की पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ने के बाद होप्स ने रिचर्ड्स पर भी लगातार दो चौके मारे। होप्स और क्रिस्टियन ने विकेट बचाने और स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी। क्रिस्टियन ने डेविड वाइस पर लांग ऑफ पर छक्का जड़ा और 10 ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 52 रन तक पहुंचाया।

रिचर्ड्स ने क्रिस्टियन को बोल्ड करके 44 रन की इस साझेदारी का अंत किया। उन्होंने 24 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का जड़ा।

वान डेर मर्व ने इसके बाद होप्स को भी एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराके ऑस्ट्रेलियाई टीम की उम्मीदों को झटका दिया। साबुर्ग ने अंत में टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे।

इससे पहले मैच बारिश के कारण 45 मिनट देर से शुरू हुआ। मैदानकर्मियों के भरसक प्रयास के कारण ही संभव हो पाया कि मैच में ओवरों की संख्या कम नहीं हुई।

ब्रिसबेन के कप्तान होप्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टाइटंस की शुरूआत खराब रही और उसने दूसरे ओवर में ही जाक रूडोल्फ (01) का विकेट गंवा दिया जिन्हें गेल ने पवेलियन भेजा। कप्तान हेनरी डेविड्स ने हेइनो कुहन (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर पारी को संभाला। डेविड्स ने 31 गेंद में टीम की ओर से सर्वाधिक 39 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम को इसके बाद दोहरे झटके लगे। टीम ने डेविड्स और कुहन के विकेट जल्दी जल्दी गंवाए जिससे टीम एक बार फिर मुश्किल में घिर गई।

कुहन ने 27 गेंद की अपनी पार में छह चौके जड़े जबकि कप्तान डेविड्स ने पांच चौके मारे।

अनुभवी डिविलियर्स ने सिर्फ 19 गेंद में 28 रन की आक्रामक पारी खेली लेकिन वह रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके जड़े।

टाइटंस का स्कोर एक समय 14.2 ओवर में चार विकेट पर 107 रन था लेकिन उसने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 16 रन जोड़कर गंवा दिए। गेल ने 19वें ओवर में फरहान बेहरदीन (09), मोर्ने मोर्कल (00) और रोवन रिचर्ड्स (00) को पवेलियन भेजकर टाइटन्स की पारी का अंत किया।

नाथन हारिट्ज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
गेंदबाजों ने टाइटंस को दिलाई जीत, ब्रिसबेन फिर हारा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com