विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 27, 2023

WPL के आगाज से पहले भारत की अनुभवी लेग स्पिनर ने कह दी बड़ी बात, 'खिलाड़ियों को इससे...'

WPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम में विश्व कप (World Cup) का छह खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज कप्तान मेग लैनिंग के अलावा दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी तेज गेंदबाज मारिजेन कैप भी है. टीम में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और जेमिमा रोड्रिग्स जैसे आक्रामक भारतीय बल्लेबाज भी है.

WPL के आगाज से पहले भारत की अनुभवी लेग स्पिनर ने कह दी बड़ी बात, 'खिलाड़ियों को इससे...'
WPL 2023

WPL 2023: भारत की अनुभवी लेग स्पिनर पूनम यादव (Poonam Yadav on WPL) का मानना है कि महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) से सीनियर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने का शानदार मौका मिलने के साथ यह युवा खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा. पूनम ने कहा कि इस लीग से युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय सितारों से सीखने का मौका मिलेगा. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इस खिलाड़ी को उम्मीद है कि वह खुद भी इस लीग में अच्छा प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में सफल रहेंगी. उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट भारतीय महिला क्रिकेट टीम को नयी ऊंचाइयों पर लेकर जायेगा.

इस 31 साल की खिलाड़ी ने पिछले साल मार्च में अपना आखिरी एकदिवसीय मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. डब्ल्यूपीएल (WPL 2023) के शुरुआती सत्र के लिए दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने पूनम को 30 लाख रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया है. डब्ल्यूपीएल (WPL 2023) का आगाज चार मार्च को गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) और मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के मैच से होगा.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से जारी मीडिया विज्ञप्ति में पूनम ने कहा, ‘‘ अनुभवी खिलाड़ी वापसी करने के लिए डब्ल्यूपीएल (WPL 2023) को एक मंच के रूप में उपयोग कर सकते हैं और युवाओं को टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा.'' 

उन्होंने कहा, ‘‘ हम विदेशी खिलाड़ियों से भी सीख सकते हैं और वे भी हमसे सीखेंगे. डब्ल्यूपीएल भारतीय क्रिकेट को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएगा.'' दिल्ली कैपिटल्स की टीम में विश्व कप का छह खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज कप्तान मेग लैनिंग के अलावा दक्षिण अफ्रीका की अनुभवी तेज गेंदबाज मारिजेन कैप भी है. टीम में शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स जैसे आक्रामक भारतीय बल्लेबाज भी है.

टीम में जम्मू कश्मीर की शीर्ष क्रम की बल्लेबाज जासिया अख्तर  लैनिंग और कैप के साथ खेलने को लेकर उत्साहित है. इस 34 साल की खिलाड़ी ने बताया कि खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान उन्होंने अपना टेलीविजन और फोन बंद कर दिया था.

जासिया ने कहा, ‘‘ डब्ल्यूपीएल नीलामी में जब मेरा नाम आया तो मैंने टीवी बंद कर दिया. मैंने अपना फोन भी 15 मिनट के लिए बंद कर दिया था. फोन चालू करने के बाद मेरे भाई का फोन आया और उन्होंने मुझे बताया कि मुझे दिल्ली कैपिटल्स ने चुना है. मुझे उस पर विश्वास नहीं हुआ, लेकिन फिर मैंने अपने माता-पिता से बात की और वे बहुत उत्साहित थे. इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी द्वारा लिए जाने के बाद मुझे गर्व महसूस हुआ. मैं मेग लैनिंग और मारिजेन कैप के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
WPL के आगाज से पहले भारत की अनुभवी लेग स्पिनर ने कह दी बड़ी बात, 'खिलाड़ियों को इससे...'
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;