अपने वेतन में इजाफा चाहते हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ता

बीसीसीआई जहां घरेलू क्रिकेटरों और मैच अधिकारियों के वेतन में बढ़ोतरी पर विचार कर रहा है, वहीं जूनियर और सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भी तनख्वाह बढ़ाने का अनुरोध किया है.

अपने वेतन में इजाफा चाहते हैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ता

एमएसके प्रसाद इस समय सीनियर क्रिकेटरों की चयन समिति के प्रमुख हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में इजाफे पर विचार कर रहा बीसीसीआई
  • अभी सीनियर चयन समिति सदस्‍य को मिलते हैं 60 लाख रुपये
  • जूनियर समिति के सदस्‍य को मिलते हैं सालाना 40 लाख रुपये
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जहां घरेलू क्रिकेटरों और मैच अधिकारियों के वेतन में बढ़ोतरी पर विचार कर रहा है, वहीं जूनियर और सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने भी तनख्वाह बढ़ाने का अनुरोध किया है. समझा जाता है कि बीसीसीआई को संशोधित भुगतान ढांचे के बारे में कुछ प्रस्ताव मिले हैं. इनमें से एक जूनियर चयन समिति के सदस्य ने जमा किया है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के क्रिकेटरों को छोड़नी पड़ेगी सरकारी नौकरी?

फिलहाल सीनियर चयन समिति के सदस्य को प्रति सत्र 60 लाख रुपये मिलते हैं जबकि जूनियर समिति के सदस्य को सालाना 40 लाख रुपये दिये जाते हैं. उन्हें 2012 से यही वेतन मिल रहा है और उसमें कोई इजाफा नहीं हुआ है. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा,‘हमें राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के वेतन में बढ़ोतरी को लेकर कई प्रस्ताव मिले हैं.

वीडियो : सुप्रीम कोर्ट ने श्रीनिवासन को लेकर यह कहा



इनमें एक प्रस्ताव यह भी है कि दोनों चयन समितियों के अध्यक्षों को अधिक पैसा मिलना चाहिये क्योंकि उनका काम अधिक जिम्मेदारी का है.’एक प्रस्ताव में कहा गया कि सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष को एक करोड़ 20 लाख रुपये दिये जाने चाहिये. बीसीसीआई वेतन में 30 से 35 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की सोच रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com