साहा की मुश्किलें बढी, इस मामले में BCCI से मिल सकता है नोटिस

बीसीसीआई खिलाड़ियों द्वारा साइन किए जानें वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 6.3 के उल्लंघन के आरोप में साहा को नोटिस भेज सकती है

साहा की मुश्किलें बढी, इस मामले में BCCI से मिल सकता है नोटिस

भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी रिद्धिमान साहा

खास बातें

  • ऋद्धिमान साहा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
  • इस मामले में बीसीसीआई से मिल सकता है नोटिस
  • राहुल द्रविड़ और गांगुली के साथ हुई पर्सनल बातों का किया था खुलासा
नई दिल्ली :

घरेलू दौरे पर आ रही श्रीलंका के खिलाफ खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के 37 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को टीम में नहीं चुना गया है. आगामी श्रृंखला से बाहर होने के बाद भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी ने टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर अपनी जमकर भड़ास निकाली थी. साहा ने बताया था कि उन्हें द्रविड़ ने पहले ही बता दिया था कि उनका आगामी श्रृंखला में चयन नहीं होगा और उन्होंने उन्हें संन्यास लेने का भी सुझाव दिया था. यही नहीं उन्होंने गांगुली के बारे में भी बात करते हुए कहा था कि कानपुर टेस्ट के बाद दादा का मैसेज उन्हें प्राप्त हुआ था. इस दौरान उन्होंने उन्हें उम्दा अर्धशतकीय पारी के लिए बधाई देते हुए भविष्य में चिंता न करने का भरोसा दिलाया था.  

टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ हुई खास बातचीत को सार्वजनिक करने के मामले में साहा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल साहा बीसीसीआई (BCCI) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल हैं और उनका द्रविड़ और गांगुली के खिलाफ दिया गया बयान प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है. 

PSL 2022: इरशाद की अनोखी गेंद पर हेल्स गिरे घुटनों के बल, बेसुध बल्लेबाज लौटा पवेलियन, देखें Video


खिलाड़ियों द्वारा साइन किए जानें वाले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट 6.3 के अनुसार, कोई भी खिलाड़ी खेल, खेल में हुई घटनाओं, अधिकारियों, टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल, सेलेक्शन प्रोसेस या खेल से संबंधित किसी भी अन्य मामले के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकता है. अगर कोई खिलाड़ी ऐसे करते हुए पाया जाता है तो उसके उपर नियमानुसार कारवाई हो सकती है.

बता दें साहा को बीसीसीआई के सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रुप बी में रखा गया है. इस दौरान उन्हें तीन करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त होती है. वहीं द्रविड़ और गांगुली के खिलाफ दिए गए इस बयान के बाद उनसे जावाब सवाल किया जा सकता है. फिलहाल बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का कहना है कि हमने इस बारे में सोचा नहीं है. मौजूदा समय में हम थोड़ा व्यस्त चल रहे हैं. आने वाले दिनों में जल्द ही इसपर फैसला लिया जाएगा.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com