NZvsBAN: वनडे में डेब्‍यू के आठ साल नील ब्रूम ने जमाया शतक, न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में जीत दिलाई

NZvsBAN: वनडे में डेब्‍यू के आठ साल नील ब्रूम ने जमाया शतक, न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में जीत दिलाई

नील ब्रूम की शतकीय पारी में आठ चौके और तीन छक्‍के शामिल थे

खास बातें

  • नील ब्रूम ने न्‍यूजीलैंड के लिए नाबाद 109 रन की पारी खेली
  • मैच 67 रन से जीतकर न्‍यूजीलैंड ने सीरीज में अजेय बढ़त ली
  • न्‍यूजीलैंड के 251 के जवाब में 184 पर पर सिमटा बांग्‍लादेश
नेल्सन:

न्‍यूजीलैंड के नील ब्रूम ने बांग्‍लादेश के खिलाफ आज यहां दूसरे वनडे मैच को अपने लिए बेहद खास बनाया. नील ब्रूम ने वनडे में अपने डेब्‍यू के करीब आठ साल बाद शतक जड़ा और कीवी टीम को जीत दिला दी.  ब्रूम (नाबाद 109) के करियर के पहले शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में आज बांग्लादेश को 67 रन से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढत बना ली.

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 251 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश ने 23वें ओवर तक एक विकेट पर 104 रन बना लिए थे लेकिन पूरी टीम 43वें ओवर में 184 रन पर आउट हो गई. उसके आखिरी नौ विकेट 80 रन के भीतर गिर गए.पहला मैच न्यूजीलैंड ने 77 रन से जीता था. आखिरी मैच शनिवार को नेल्सन में खेला जाएगा.

33 साल के नील ने जनवरी 2009 में ऑकलैंड में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था.  न्यूजीलैंड के लिए कप्तान और अनियमित स्पिनर केन विलियमसन ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए. इससे पहले इमरूल कायेस (59) , तमीम इकबाल और शब्बीर रहमान ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दी थी.

इन तीनों के आउट होने के बाद बांग्लादेशी पारी का पतन शुरू हो गया. लोकी फग्यरुसन ने महमूदुल्लाह (1) को पवेलियन भेजा, वहीं विलियमसन ने शाकिब अल हसन (7) , मुसद्देक हुसैन (3) और तनवीर हैदर (2) को आउट किया. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिये ब्रूम के अलावा ल्यूक रोंची (35) ने उल्लेखनीय पारी खेली.उन्होंने ब्रूम के साथ छठे विकेट के लिये 64 रन की साझेदारी की थी. बांग्लादेश के लिये मशरेफ मुर्तजा ने 49 रन देकर तीन विकेट लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com