विज्ञापन

IND vs BAN: बांग्लादेश के कोच ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले अपने बयान से जीता फैंस का दिल

Chandika Hathurusingha Bangladesh Coach on Team India: बांग्लादेश की टीम में आठ विशेषज्ञ बल्लेबाज, छह गेंदबाज और दो हरफनमौला खिलाड़ी शामिल हैं. हथुरुसिंघा ने इसे देश की ‘सबसे संपूर्ण’ टीम  करार दिया.

IND vs BAN: बांग्लादेश के कोच ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले अपने बयान से जीता फैंस का दिल
IND vs BAN Test Series

Bangladesh Coach on IND vs BAN Test Series: बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघा का मानना है कि क्रिकेट की महाशक्ति भारत के खिलाफ खेलने से उनकी टीम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी स्थिति का उचित परिणाम मिलेगा. हथुरुसिंघा ने मंगलवार को यहां कहा कि उनकी टीम गुरुवार से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ चुनौती का लुत्फ उठाने के लिए उत्सुक है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से जीत दर्ज की है. उन्होंने शान मसूद की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम को शुरुआती मुकाबले में 10 जबकि दूसरे मैच में छह विकेट से हराया था.

बांग्लादेश की टीम आत्मविश्वास से भरी है लेकिन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में शीर्ष पर काबिज भारत से उसे पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत चुनौती मिलने की उम्मीद है. श्रीलंका के पूर्व हरफनमौला हथुरुसिंघा ने कहा, ‘‘हमें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलने से प्रोत्साहन मिलता है. भारत आकर उनके खिलाफ खेलना आजकल सबसे अच्छी चुनौती है. सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलने से आपको हमेशा यह पता चलता है कि आप कहां खड़े हैं. एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा ऐसे मौके की खोज में रहते हैं.

हथुरुसिंघा को पिछले साल की शुरुआत में बांग्लादेश का कोच नियुक्त किया गया था. हथुरुसिंघा से मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में जीत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है लेकिन उसे अपनी खामियों के बारे में पता है. उन्होंने कहा, ‘‘ पाकिस्तान पर जीत के कारण इस श्रृंखला से पहले हमारा मनोबल काफी बढ़ा है.  उस श्रृंखला के हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया और पिछड़ने के बाद जिस तरह से वापसी की वह शानदार रहा. इससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है.''

उन्होंने कहा, ‘‘ भारत के खिलाफ खेलते समय एक अलग तरह का दबाव होता है. हम समझते हैं कि हम कहां खड़े हैं, हम टीम के मजबूत पक्ष और कमजोर कड़ी के बारे में जानते हैं.'' बांग्लादेश की टीम में आठ विशेषज्ञ बल्लेबाज, छह गेंदबाज और दो हरफनमौला खिलाड़ी शामिल हैं. हथुरुसिंघा ने इसे देश की ‘सबसे संपूर्ण' टीम  करार दिया. उन्होंने कहा, ‘‘ यह शायद बांग्लादेश की सबसे संपूर्ण टीम है. हमने बहुत सारी खामियां दूर की हैं और हमारे पास तेज गेंदबाजी में भी बहुत सारे विकल्प है.''

बांग्लादेश के कोच ने कहा, ‘‘हमारे पास एक अनुभवी स्पिन आक्रमण भी है, इसके अलावा हमारी बल्लेबाजी में भी काफी गहराई है. हमारे दो स्पिनरों के नाम टेस्ट में शतक भी है, ऐसे में उनके पास बल्लेबाजी की अच्छी क्षमता है. यह सब हमारी टीम को आत्मविश्वास के साथ-साथ एक शानदार संतुलन भी देता है.'' बांग्लादेश को इस श्रृंखला में शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और मेहदी हसन मिराज जैसे दिग्गजों की सेवाएं मिलती रहेंगी. शाकिब ने पाकिस्तान में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं मुश्फिकुर श्रृंखला में टीम के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, जबकि मिराज उनके शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

हथुरुसिंघा ने कहा, ‘‘शाकिब ने हमेशा बांग्लादेश क्रिकेट में अहम भूमिका निभाई है. उनका हरफनमौला खेल टीम को संतुलन प्रदान करता है. वह अच्छी बल्लेबाजी और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं.'' हथुरुसिंघा ने चेन्नई की लाल मिट्टी वाली पिच के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उम्मीद है कि यह पिच सभी के लिए मददगार होगी.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

बांग्लादेश की टेस्ट टीम
नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान),शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, जाकिर अली, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, ताइजुल इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन,खालिद अहमद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma PC: "हमें पता है कि...", पूर्व कोच द्रविड़ और साथियों को लेकर कप्तान रोहित ने दे दिया बड़ा बयान
IND vs BAN: बांग्लादेश के कोच ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले अपने बयान से जीता फैंस का दिल
ICC Big Decision now Women's T20 World Cup winners to receive USD 2.34mn same as men's Team
Next Article
Women's T20 WC 2024 Prize Money: ICC का ऐतिहासिक फैसला, चैंपियन टीम पर बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा, मिलेगा इतना रकम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com