इन तीनों दिग्गजों का बांग्लादेश के खिलाफ एक साथ XI का हिस्सा बनना मुश्किल, पूर्व सेलेक्टर ने बतायी ठोस वजह

Ban vs Ind odi: इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने जा रही वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ी फिर से लौट रहे हैं, तो जाहिर है कि नए संयोजन के तहत कुछ खिलाड़ियों का इलेवन से पत्ता साफ होगा.

इन तीनों दिग्गजों का बांग्लादेश के खिलाफ एक साथ XI का हिस्सा बनना मुश्किल, पूर्व सेलेक्टर ने बतायी ठोस वजह

रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही सीरीज से विराट फिर से टीम में वापसी कर रहे हैं

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे खेलेगा भारत
  • रविवार से हो रहा है सीरीज का आगाज
  • सीनियर खिलाड़ियों की हो रही है वापसी
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज कई युवा खिलाड़ियों के लिए प्रभावित करने का अच्छा मौका थी. और बारिश के कारण रद्द हुए मैचों के बीच इन युवाओं ने कोशिश भी अच्छी की लेकिन ऐसे भी खिलाड़ी रहे, जिन्होंने अपने इर्द-गिर्द आलोचकों के घेरे को और कड़ा कर लिया है. अब जब इसी महीने बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने जा रही वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ी फिर से लौट रहे हैं, तो जाहिर है कि नए संयोजन के तहत कुछ खिलाड़ियों का इलेवन से पत्ता साफ होगा. ध्यान दिला दें कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल एक साथ पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इलेवन का हिस्सा थे. वैसे जब भी रोहित, धवन और राहुल एक साथ खेले हैं, तो केएल ने कभी भी पारी की शुरुआत नहीं की है. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले 'वायरस' की चपेट में इंग्लैंड टीम

न कोहली, न सचिन तेंदुलकर, बल्कि इस बड़े दिग्गज को अपना रोल मॉडल मानते हैं बाबर आजम- Video


पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा कि नए हालात में रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में केएल राहुल का भारतीय वनडे इलेवन में जगह बनाना खासा मुश्किल है. हो सकता है कि एक बार को उन्हें मिड्ल ऑर्डर में जगह मिल जाए, लेकिन मैं उन्हें धवन और रोहित बतौर ओपनर विकल्प के रूप में ज्यादा देखता हूं. वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. यह कुछ ही समय की बात है और वह फॉर्म हासिल कर लेंगे. पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि केएल राहुल इलेवन में किस नंबर पर खेलेंगे. सवाल यह है कि अगर वह बतौर ओपनर नहीं खेलते हैं, तो क्या हम उन्हें मिड्ल ऑर्डर में शामिल कर पाएंगे. 

सबा बोले कि अगर हम ऐसा कर पाएंगे, तो क्या हम उन्हें क्या ज्यादा मैचों का हिस्सा बना पाएंगे. कारण यह है कि दावेदारों की संख्या मिड्लऑर्डर में खासी बढ़ चुकी है. यह वह पहलू है, जिसका समाधान कप्तान और मैनेजमेंट को जल्द से जल्द किए जाने की जरूरत है. पूर्व स्टंपर ने साफ करते हुए कहा कि नंबर चार पर केएल राहुल की तुलना में उनके पसंदीदा श्रेयस अय्यर हैं. पूर्व सेलेक्टर ने भारत के छठे गेंदबाज की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड में दीपक हूडा को समायोजित करने के लिए संजू सैमसन को ड्रॉप कर दिया गया. पिछले दो मैचों में में दीपक ने बॉलिंग की है. 
 
सबा ने कहा कि फिलहाल मुझे अय्यर, केएल और पंत का एक साथ इलेवन में खेलना मुश्किल दिख रहा है. जाहिर है कि वापसी पर कोहली नंबर तीन पर खेलेंगे. मान लो आप अय्यर को नंबर चार पर खिलाते हैं, तो ऐसे में आपके पास दो ही विकल्प बचते हैं. भारत अब छठे नंबर पर बॉलिंग के विकल्प की ओर देख रहा है. अगर बात ऐसी है, तो एक और मिड्लऑर्डर बल्लेबाज के लिए जगह नहीं बचती. उन्होंने कहा कि मैं तो बांग्लादेश के खिलाफ अय्यर को खिलाऊंगा क्योंकि उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ खासा बेहतर किया है. इसके बाद नंबर पांच पर ऋषभ बचते हैं और यहां से आप एक ऐसा बल्लेबाज चाहते हैं, जो बॉलिंग भी कर सके. 

ये भी पढ़े

न्यूजीलैंड से स्वदेश नहीं लौटेंगे Shikhar Dhawan समेत ये सात भारतीय खिलाड़ी, जानिए क्या है प्लान

Video: ऋषभ पंत ने हर्षा भोगले को दिया ऐसा जवाब तो भड़क उठे फैंस, युवा क्रिकेटर को ‘घमंडी' बताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi