गजब हो गया! 130 किमी/घंटा रफ्तार, स्टंप से टकरायी गेंद, बेल नहीं गिरी, सचिन ने की नियम को लेकर खिंचायी, Video

Australia vs England, 4th Test: जब रिव्यू तीसरे अंपायर की अदालत में पहुंचा तो हर कोई हैरान रह गया. दरअसल गेंद पैड के आस-पास भी नहीं थी.

गजब हो गया! 130 किमी/घंटा रफ्तार, स्टंप से टकरायी गेंद, बेल नहीं गिरी, सचिन ने की नियम को लेकर खिंचायी, Video

Aus vs Eng 4th Test: बेन स्टोक्स ने इस घटना का पूरा-पूरा फायदा उठाया

खास बातें

  • क्या हुआ..ये क्या हुआ...देखिए भाई ये क्या हुआ..
  • पहले बमुश्किल ही दिखा है ऐसा VIDEO
  • स्टोक्स पर भाग्य मेहरबान, तो बेन बने पहलवान !
नयी दिल्ली:

Australia vs England, 4th Test: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट के दौरान ऐसा नजारा दिखा कि हर कोई हैरान रह गया. एक बार को भरोसा ही नहीं हुआ कि आखिर यह हुआ क्या. घटना दूसरे सेशन में ग्रीन के फेंके 31वें ओवर की पहली गेंद पर घटी. और अब जब यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी चुटकी लेने से नहीं चूके. दरअसल हुया यह कि मौरिस ग्रीन की इस अंदर आती गेंद को लेफ्टी बेन स्टोक्स ने लेफ्ट किया. यह बहुत ही तेजी से अंदर आयी और बेन स्टोक्स को लगी, तो अंपायर ने झट से एलबीडब्ल्यू की अपील पर उंगली उठा दी. लेकिन कुछ देर बाद रिव्यू में यह साफ नहीं हो रहा था कि गेंद पैड से लगी है, या स्टंप से?

यह भी पढ़ें: टी20 मैचों के लिए आ गया ICC का नया नियम, यह गलती अब पड़ सकती है बहुत भारी

बात यह भी थी कि अगर गेंद स्टंप से लगती, तो बेल्स भी जरूर गिरतीं. बहरहाल, जब कुछ देर बारीकी से तीसरे अंपायर के रिव्यू को परखने के बाद तस्वीर साफ हुयी, तो हर कोई हैरान रह गया. दरअसल गेंद बेन स्टोक्स के पैड के आस-पास भी नहीं थी और गेंद पैड से नहीं बल्कि स्टोक्स के ऑफ स्टंप से टकरायी थी. इसका स्टोक्स ने पूरा फायदा उठाया. जब यह  घटना घटी, तब स्टोक्स 13 रन पर थे. अगर बेल गिर जाती तो, उन्होंने पवेलियन लौटना पड़ता. बेल नहीं गिरी, तो फायदा उठाते हुए स्टोक्स ने 66 रन बना डाले. मतलब पूरे 63 रन का नुकसान ऑस्ट्रेलिया को हुआ.


यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत के खराब शॉट सेलेक्शन पर बोले हेड कोच राहुल द्रविड़, 'अब वक्त आ गया है'

लेकिन बेल्स नहीं गिरीं. जी हां, करीब 130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आती गेंद स्टंप से टकराने के बावजूद गिल्लियां स्टंप से नहीं गिरीं और नियम के हिसाब से स्टोक्स आउट नहीं दिए गए. बेन अपने भाग्य पर मुस्कुरा रहे थे. बहरहाल, दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने अब नियम को लेकर अपने ही अंदाज में खिंचायी की है. सचिन ने घटना का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, क्या ऐसा "हिटिंग द स्टंप" नहीं होना चाहिए, जब गेंद स्टंप से टकराने के बाद भी बेल न गिरे", इसके बाद सचिन हंसी के इमोजी टाइप किए हैं. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​