ICC Test Rankings में बाबर आजम की लंबी छलांग, विराट कोहली को नुकसान, देखें टॉप 10

ICC Test Rankings: भारतीय स्टार रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईसीसी की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Player Rankings) में आलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (Jasan Holder) की जगह फिर से शीर्ष पर काबिज हो गये

ICC Test Rankings में बाबर आजम की लंबी छलांग, विराट कोहली को नुकसान, देखें टॉप 10

ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग

ICC Test Rankings: भारतीय स्टार रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईसीसी की बुधवार को जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Player Rankings) में आलराउंडरों की सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (Jasan Holder) की जगह फिर से शीर्ष पर काबिज हो गये. इस महीने की शुरुआत में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद 175 रन बनाने और नौ विकेट लेने के बाद जडेजा नंबर एक पर पहुंच गए थे, लेकिन पिछले सप्ताह उनकी जगह होल्डर ने ले ली थी। अब जडेजा 385 रेटिंग अंक के साथ फिर से शीर्ष पर पहुंच गये हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे और गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह (BUmrah) गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर बने हुए हैं. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन वह भारतीयों में शीर्ष पर हैं.  

SA vs BAN 3rd ODI: तस्कीन अहमद ने लूटी महफिल, रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बांग्लादेश के पहले गेंदबाज बने

पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर बने हुए हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) तीन पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं.  मोहम्मद रिज़वान और आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा (Rizwan and Usman Khawaja) ने भी लंबी छलांग लगाई है. 


आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 104 रन की नाबाद पारी खेलने वाले रिजवान छह पायदान के फायदे से डेविड वार्नर के साथ संयुक्त 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कराची में 160 और 44 रन बनाने वाले ख्वाजा 11 पायदान के फायदे से 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. IPL 2022: ये 5 डेब्यूटेंट खिलाड़ी जो इस बार मचा सकते हैं धमाल, 'Baby AB' का दिखेगा जलवा

एकदिवसीय रैंकिंग (ODI Ranking) में कोहली (Kohli) ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है लेकिन रोहित (Rohit) एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गये हैं. बाबर आजम इस सूची में शीर्ष पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीसरे स्थान पर पहुंच गये है. वनडे में गेंदबाजों की सूची में बुमराह छठे स्थान पर हैं जबकि जडेजा जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के साथ संयुक्त 10वें स्थान पर हैं.

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com