विज्ञापन

Babar Azam vs Shaheen Afridi: बाबर और शाहीन के बीच मैदान में हुई जंग, जानें इस बार किसने मारी बाजी, Video

Babar Azam and Shaheen Afridi Competition: बाबर आजम के खतरनाक रुख को भांपते हुए विपक्षी टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी खुद पारी का 35वां लेकर मैदान में आए. इस ओवर की तीसरी गेंद जो कि शॉर्ट पिच थी. उसपर बाबर ने पुल लगाना चाहा. मगर गेंद सीमा रेखा के फील्डर को छका नहीं सकी और  बाउंड्री लाइन के पास वह फैसल अकरम के हाथों लपके गए. 

Babar Azam vs Shaheen Afridi: बाबर और शाहीन के बीच मैदान में हुई जंग, जानें इस बार किसने मारी बाजी, Video
Babar Azam vs Shaheen Afridi

Babar Azam and Shaheen Afridi Competition: पाकिस्तान में जारी चैंपियंस वनडे कप 2024 का दूसरा मुकाबला 13 अगस्त को फैसलाबाद में खेला गया. जहां फैंस के मुख्य आकर्षण पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम रहे. मैच के दौरान शाहीन अफरीदी लायंस (पाकिस्तान) की अगुवाई कर रहे थे. वहीं बाबर आजम स्टालियंस (पाकिस्तान) के लिए केवल बतौर बल्लेबाज शिरकत कर रहे थे. मैच के दौरान फैंस को इन दोनों दिग्गजों के बीच भिड़ंत भी दिखी. जहां शाहीन अफरीदी एक बार फिर मैदान मारने में कामयाब रहे. पिछले मुकाबले में बाबर, शाहीन के खिलाफ केवल 9 रन ही बना सके. 

शाहीन की गेंद पर पुल शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए बाबर आजम 

मैच के दौरान बाबर आजम लायंस के अन्य गेंदबाजों के खिलाफ जहां आसानी से रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं शाहीन के खिलाफ हमेशा रनों के लिए जूझते हुए ही नजर आए. यही नहीं पिछले मैच में वह शाहीन अफरीदी की ही गेंद पर आउट भी हुए. 

दरअसल, बाबर आजम के खतरनाक रुख को भांपते हुए विपक्षी टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी खुद पारी का 35वां लेकर मैदान में आए. इस ओवर की तीसरी गेंद जो कि शॉर्ट पिच थी. उसपर बाबर ने पुल लगाना चाहा. मगर गेंद सीमा रेखा के फील्डर को छका नहीं सकी और बाउंड्री लाइन के पास वह फैसल अकरम के हाथों लपके गए. 

अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे बाबर आजम 

बात करें पिछले मुकाबले में बाबर आजम के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 79 गेंदों का सामना किया. इस बीच 96.20 की स्ट्राइक रेट से 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले. 

स्टालियंस (पाकिस्तान) को मिली जीत 

बात करें मैच के परिणाम के बारे में तो फैसलाबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टालियंस (पाकिस्तान) की टीम 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए बाबर आजम के अलावा तैय्यब ताहिर (74), कप्तान मोहम्मद हारिस (55) और निचले क्रम के बल्लेबाज हुसैन तलात (नाबाद 50) ने भी अर्धशतक जमाया.

स्टालियंस की तरफ से मिले 337 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लायंस (पाकिस्तान) की पूरी टीम 39.3 ओवरों में 203 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने 83 गेंद में 78 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

यह भी पढ़ें- जिस कंगारू बल्लेबाज को बंदर ने काटा, उसने रचा इतिहास, यह कारनामा करने वाला बन गया दूसरा ऑस्ट्रेलियाई बैटर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'मैं उसके बारे में ऐसा नहीं सोचता', आकाश चोपड़ा ने श्रेयस अय्यर को लेकर कर दी यह बड़ी भविष्यवाणी
Babar Azam vs Shaheen Afridi: बाबर और शाहीन के बीच मैदान में हुई जंग, जानें इस बार किसने मारी बाजी, Video
'these people understand only this language', Sunil Gavaskar gives befitted reply to Michael Vaughan over his remark about Sachin Tendulkar
Next Article
"इन लोगों को ऐसी ही भाषा समझ में आती है', सचिन के रिकॉर्ड पर माइकल वॉन के बयान पर गावस्कर ने दिया करारा जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com