विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2015

मिलिए भारतीय क्रिकेट टीम के नए फिजियो से...

मिलिए भारतीय क्रिकेट टीम के नए फिजियो से...
पूर्व फिजियो नितिन पटेल के साथ एमएस धोनी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के दौरान पैट्रिक फारहर्ट टीम के नए फिजियोथेरेपेस्ट के तौर पर जुड़ जाएंगे। उन्हें नितिन पटेल के इस्तीफे के बाद ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। पटेल ने मई, 2015 में निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। पटेल 2007 से ही टीम इंडिया के फीजियो की भूमिका निभा रहे थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग एक्सपर्ट के तौर पर शंकर बासु और मसाजर के तौर पर अरुण कनाडे को शामिल किया है। अरुण जिंबाब्वे दौरे के दौरान ही टीम से जुड़ गए थे। पैट्रिक फारहर्ट वैसे तो ऑस्ट्रेलियाई फिजियोथेरेपेस्ट हैं, लेकिन वे लेबनानी मूल के हैं।

स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट बनने से पहले पैट्रिक ने फिजियोथेरेपी में उच्च शिक्षा हासिल की उसके बाद वे विभिन्न टीमों के साथ फिजियोथेरेपिस्ट की जिम्मेदारी संभालते रहे हैं। 1990 से 2009 तक वे न्यू साउथ वेल्थ की टीम के प्रमुख फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं।

इसी दौरान वे 2002 से 2006 के दौरान इंग्लिश काउंटी हैंपाशायर के फिजियोथेरेपिस्ट रहे... इसके अलावा वे ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल और रग्बी की टीम के फीजियो भी रहे।

इतना ही नहीं पैट्रिक फारहर्ट भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी अनजाने नहीं हैं... वे इंडियन प्रीमियर लीग की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के भी फिजियोथेरेपिस्ट रह चुके हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मिलिए भारतीय क्रिकेट टीम के नए फिजियो से...
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com