यह ख़बर 22 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने लगातार दूसरी हार के लिए टीम को लताड़ा

खास बातें

  • इंग्लैंड ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को लार्डस पर खेले गए दूसरे टेस्ट में चार दिन के भीतर ही 347 रन से हरा दिया। इंग्लैंड के पास अब 2.0 की बढ़त हो गई है।
सिडनी:

इंग्लैंड के हाथों दूसरे क्रिकेट टेस्ट में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने देश के मीडिया का कोपभाजन बन गई है। इंग्लैंड ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को लार्डस पर खेले गए दूसरे टेस्ट में चार दिन के भीतर ही 347 रन से हरा दिया। इंग्लैंड के पास अब 2.0 की बढ़त हो गई है।

द ऑस्ट्रेलियन ने कहा, लॉर्डस पर शर्मनाक और सार्वजनिक पिटाई। अखबार ने लिखा कि उस्मान ख्वाजा के 54 रन टीम के लिए एकमात्र राहत की बात थी, जबकि शीर्षक्रम फिर रन बनाने में नाकाम रहा।

अखबार ने कहा, मिकी ऑर्थर ने शिकायत की है कि कोच के पद से हटाए जाने से उनकी ख्याति को ठेस पहुंची है। इस टेस्ट ने उसे बढ़ावा दिया है। ऑर्थर को विवादित ढंग से शृंखला से पहले पद से हटाकर डेरेन लीमैन को नया कोच बनाया गया था। अब ऑर्थर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर 40 लाख डॉलर का मानहानि का मुकदमा ठोक रहे हैं। भारत में इस साल की शुरुआत में चार टेस्ट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अब लगातार छह टेस्ट हार चुकी है, जो 1984 के बाद उसका सबसे खराब प्रदर्शन है ।

दो टेस्ट हारने के बाद पांच मैचों की टेस्ट शृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने एक ही बार 1936.37 में वापसी की है जब डॉन ब्रैडमेन ने शृंखला में 810 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा, छह टेस्ट हार चुकी इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह कर पाना चमत्कार से कम नहीं होगा। इसने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पास वापसी के लिए 11 दिन का समय है, लेकिन दोनों टीमों के प्रदर्शन में इतना अंतर है कि किसी ने शृंखला शुरू होने से पहले सोचा भी नही होगा। सिडनी टेलीग्राफ ने कहा कि उम्मीद की कोई किरण अब नजर नहीं आ रही।