यह ख़बर 27 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मेलबर्न टेस्ट : तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला

मेलबर्न:

इंग्लैंड ने अपने तेज गेंदबाजों के दम पर मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर जारी एशेज शृंखला के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 164 रनों पर नौ विकेट झटक लिए। मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 91 रन पीछे है। इंग्लैंड ने पहली पारी मे 255 रन बनाए थे।

ब्रैड हेडिन 43 रनों पर नाबाद लौटे। पारी के 74वें ओवर की तीसरी गेंद पर पीटर सिडल (0) का विकेट गिरने के साथ ही दिन का खेल समाप्त किया गया। हेडिन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया है।

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट लेकर मैच को दूसरे दिन ही रोमांचक मोड़ पर ला दिया। टिम ब्रेस्नन ने भी दो अहम विकेट झटके।

हेडिन के अलावा सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स (61) ही अनुशासित इंग्लिश गेंदबाजों का सही तरीके से सामना कर सके। रोजर्स ने 171 गेंदों पर आठ चौके लगाए।

डेविड वार्नर (9), शेन वॉटसन (10), कप्तान माइकल क्लार्क (10), स्टीवन स्मिथ (19), जार्ज बेले (0), मिशेल जानसन (2) और रायन हैरिस (6) सस्ते में आउट हो गए।

इससे पहले, मिशेल जानसन के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की पहली पारी 255 रनों पर समेट दी। पहले दिन स्टम्प्स तक इंग्लिश टीम ने छह विकेट पर 226 रन बनाए थे। केविन पीटरसन 67 और ब्रेस्नन एक रन पर नाबाद लौटे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच विकेट लेने वाले जानसन ने पीटरसन को 71 के निजी योग पर चलता किया। उन्होंने ब्रेस्नन (1) को भी बाहर का रास्ता दिखाया। ब्रॉड (11) का विकेट भी जानसन को मिला जबकि मोंटी पनेसर (2) का अंतिम विकेट नेथन लियोन ने लिया। पांच मैचों की शृंखला में ऑस्ट्रेलियाई टीम 3-0 से आगे चल रही है। उसने एशेज अपने नाम कर ली है।